दिल्ली में झमाझम बारिश: उमस से मिली राहत जलभराव से कई इलाकों में लगा जाम

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह हुई झमाझम बारिश ने लोगों को उमस से राहत दिलाई। झमाझम बारिश से कई इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया। जहां कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई वहीं कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। तेज बारिश का असर यह रहा कि अधिकतम तापमान में गिरावट हुई। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले चौबीस घंटे तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। 13 अगस्त को एक बार फिर दिल्ली, हरियाणा व चंडीगढ़ में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। सुबह करीब 11 बजे के आसपास अचानक राजधानी के कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश शुरू होे गई।

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक 28 मिमी बारिश दर्ज की। पालम इलाके में 2.4 मिमी, लोदी रोड में 31.3 मिमी, रिज में 15.5 मिमी, आयानगर में 24.2 मिमी, नजफगढ़ में 11 मिमी बारिश दर्ज की गई। इससे पहले उमस ने लोगों को काफी परेशान करके रखा। बुधवार को 97 फीसदी आर्द्रता दर्ज की गई।

वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून पूर्वी राजस्थान में सक्रिय रहा। विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत में अगले तीन से चार दिनों में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। विभाग ने संभावना जताई है कि दिल्ली में आसमान में सामान्यत: बादल छाए रहेंगे।

अगले 24 घंटों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। जबकि 13 अगस्त को गरज के साथ चमक वाले बादल विकसित होंगे और बारिश होंगे।

Be the first to comment on "दिल्ली में झमाझम बारिश: उमस से मिली राहत जलभराव से कई इलाकों में लगा जाम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!