दिल्ली में बंद हुए मैकडॉनल्ड के 55 में से 43 आउटलेट, दांव पर 1700 लोगों की नौकरी

अगर आप फास्टफूड चेन मैकडॉनल्ड के बर्गर या अन्य फूड्स के शौकीन हैं और आप दिल्ली में रहते हैं तो ये बुरी खबर आपके लिए ही है। अब आपको अपने इस मनपसंद फूड चेन से कुछ भी खरीदने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ सकती है या लंबी लाइन में भी लगना पड़ सकता है।

 

आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं तो ऐसा इसलिए है क्योंकि बृहस्पत‌िवार से दिल्ली के 55 मैकडॉनल्ड शॉप्स में से 43 बंद हो चुके हैं। जी हां यह सच है 29 जून से दिल्ली के 43 मैकडॉनल्ड आउटलेट बंद हो जाएंगे। इसका मतलब है कि दिल्ली अब मैकडॉनल्ड के केवल 12 आउटलेट बचेंगे।

 

यह खबर सिर्फ मैकडॉनल्ड के दीवानों के लिए ही बुरी खबर नहीं है, बल्कि इनमें काम करने वाले करीब 1700 कर्मचारियों के लिए बेहद बुरी खबर है। क्योंकि उनकी नौकरियां भी जा सकती हैं।

 

मैकडॉनल्ड के यूएस स्थित हेडक्वार्टर के साथ मिलकर उत्तर व पूर्वी भारत में जो संस्था यह आउटलेट्स चलाती है उसने इस आउटलेट को बंद करने का फैसला लिया है। उस संस्था का नाम कनॉट प्लाजा रेस्त्रां(सीपीआरएल) है और यह मैकडॉनल्ड के साथ मिलकर 50-50 प्रतिशत पर यह ज्वाइंट वेंचर चलाती है।

दोनों संस्थाथाओं के बीच काफी समय से कुछ मुद्दों पर खींचतान चल रही थी, इसी वजह से यह फैसला लिया गया है। सीपीआरएल के अध्यक्ष विक्रम बक्षी ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन हम इसे अस्थायी रूप से बंद कर रहे हैं। बता दें यह बड़ा कदम फूड लाइसेंस ‌र‌िन्यू न होने की वजह से उठाया गया है।

Be the first to comment on "दिल्ली में बंद हुए मैकडॉनल्ड के 55 में से 43 आउटलेट, दांव पर 1700 लोगों की नौकरी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!