दिल्ली में बैग स्नैचर्स से झड़प के दौरान मणिपुर की जेसिंता की मौत

नई दिल्ली। मणिपुर की जेसिंता ड्रीम जॉब का सपना लेकर दिल्ली शिफ्ट होने वाली थी लेकिन उसका ये सपना अब कभी पूरा नहीं हो पाएगा। बैग स्नैचर्स ने उनकी जान ले ली। 25 साल की जेसिंता गुडग़ांव शिफ्ट हुई थी। जब वह अपनी सहेली से मिलने जा रही थी तभी वह बैग स्नैचर्स की बलि चढ़ गई।

जेसिंता मणिपुर से ताल्लुक रखती थी और वह जल्द ही अपनी सहेली के साथ रहने के लिए दिल्ली शिफ्ट होने वाली थी। वह अपने घर वालों की मर्जी के खिलाफ यहां आई थी। वह शेफ की ट्रेनिंग लेने वाली थी। जेसिंता 10 साल बाद दिल्ली आ रही थी इसलिए उसकी बचपन की दोस्त ने उसेे मिलने के लिए कनॉट प्लेस बुलाया था। घटना से पहले जेसिंता ने मणिपुर में रह रहे अपने माता पिता से संपर्क किया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की की आंटी ने उसे 8 अगस्त को चिराग दिल्ली ड्रॉप किया था,जहां से वह एक ऑटो में बैठकर होज खास मेट्रो स्टेशन गई।

वह रात को करीब 8.45 बजे फ्लाई ओवर को क्रॉस कर रही थी तभी तीन पुरुष जिनमें से एक नाबालिग था, उसके ऑटो का पीछा करने लगे। अगले दो मिनट में नाबालिग जो सेंटर में बैठा था, उसने ऑटो की तरफ हाथ बढ़ाया और जेसिंता के ब्लैक बैग को छीनने की कोशिश की। उसने अपने बैग को कस के पकड़ लिया। इस दौरान हुई छीनाझपटी में वह ऑटो से सड़क पर गिर गई। ड्राइवर काफी तेजी से ऑटो चला रहा था, इस कारण जेसिंता डिवाइडर पर गिरी और उसके सिर में चोट लग गई। ऑटो ड्राइवर ने तुरंत ऑटो रोका और उसे वापस ऑटो में बिठाया। इस दौरान हमलावर भाग गए।

इस बीच एक राहगीर ने करीब 8.55 बजे पीसीआर को कॉल किया। इसके तुरंत बाद एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और महिला को एम्स ट्रोमा सेंटर ले गई। वहां उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया। जेसिंता अपने माता पिता और रिश्तेदारों के साथ गुड़गांव में रह रही थी। उन्हें जानकारी दी गई लेकिन घटना के एक सप्ताह बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया। दो दिन बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईपीसी की धारा 394 और 340 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों को पकडऩे के लिए एक टीम गठित की गई। इलाके की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। फुटेज से जो क्लू मिला उसके आधार पर नरेशन कुमार(22) और टिंकू(23) को गिरफ्तार किया गया। नाबालिग को भी पकड़ लिया गया है। उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

Be the first to comment on "दिल्ली में बैग स्नैचर्स से झड़प के दौरान मणिपुर की जेसिंता की मौत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!