दीपिका सिंह रजावत को क्यों लगता है कि उनका भी रेप हो सकता है

Kathua Rape Case में पीड़ित परिवार की वकील दीपिका सिंह रजावत को लगता है कि उनका भी रेप हो सकता है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि कल मैं जीवित रहूंगी भी या नहीं? मेरे साथ भी रेप हो सकता है, मेरे सम्मान को भी तार-तार किया जा सकता है. इस मामले में 8 आरोपियों के खिलाफ ट्रायल आज से शुरु हो रहा है.

जम्मू-कश्मीर के Kathua में एक 8 साल की बच्ची के साथ हुए रेप और मर्डर और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक युवती के साथ हुए रेप की घटना को लेकर देश भर में आक्रोश देखने को मिल रहा है. पिछले तीन-चार दिनों से देश के अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

इसी सिलसिले में रविवार को भी देश भर में विरोध-प्रदर्शन हुए और लोगों ने सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक अपने गुस्से का इजहार किया. मुंबई में हुए विरोध प्रदर्शन में बॉलीवुड से जुड़ी कई हस्तियां भी शामिल हुई हैं और कई सेलीब्रटीज ने सोशल मीडिया के जरिए भी अपना गुस्सा निकाला.

दिल्ली के संसद मार्ग पर ‘नॉट इन माई नेम’ मार्च निकाला गया. प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. दिल्ली में हुए विरोध प्रदर्शन में दीपिका सिंह रजावत भी शामिल हुई. उन्होंने इस मामलें में सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान लेने पर संतोष जताया, लेकिन दीपिका ने यह कहा कि यह केस अपने हाथ में लेने के कारण उनकी जान को खतरा है.

कठुआ मामले में पीड़ित परिवार की वकील दीपिका सिंह रजावत रविवार को दिल्ली में आयोजित विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं। उन्होंने कहा, मैं पीड़िता को न्याय दिलाकर रहूंगी। दीपिका ने कहा, कठुआ में ऐसी लड़की के साथ विभत्सता हुई, जिसे अपनी शरीर के बारे में ज्ञान भी नहीं होगा। मासूम बच्ची के साथ बर्बरता हुई। मैं उसे न्याय दिलाकर रहूंगी। मैं ऐसी घटनाओं के लिए समाज के ठेकेदारों को जिम्मेदार मानती हूं।

पीड़िता के वकील ने कहा, मेरी बच्ची अगर बाहर जाती है तो मुङो डर लगता है कि कौन उसे किस नजरिए से देखेगा। समाज को सोच बदलने की जरूरत है। उन्होंने इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले में संज्ञान लेने पर संतोष जताया। दीपिका ने अपनी जान को खतरा बताया है। उन्होंने रविवार को कहा, मुझे नहीं पता कि कल मैं जीवित भी रहूंगी या नहीं। मेरे साथ दुष्कर्म हो सकता है, मेरे सम्मान को तार-तार किया जा सकता है, मेरी हत्या की जा सकती है।

दीपिका ने कहा, शनिवार को धमकी दी गई कि मुङो छोड़ा नहीं जाएगा। मैं सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को यह बताऊंगी कि मेरी जान को खतरा है। बता दें कि कठुआ, उन्नाव और सूरत सहित देशभर से आ रही दुष्कर्म की खबरों ने देश में गुस्से का माहौल पैदा कर दिया। इन घटनाओं के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। 16 दिसंबर 2012 में दिल्ली की ‘निर्भया’ के साथ हुए जघन्य दुष्कर्म के बाद संभवत: पहली बार इतनी बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे हैं। वहीं आज से कठुआ बलात्कार, हत्या मामले में आठ आरोपियों के खिलाफ सुनवाई शुरू होगी।

उन्होंने मीडिया को बताया कि मेरी जान को खतरा है यह बात मैं सुप्रीम कोर्ट को बताऊंगी. मुझे शनिवार को धमकी दी गई है कि मुझे छोड़ा नहीं जाएगा. मुझे आशंका है कि मेरा भी रेप हो सकता है या मेरी हत्या हो सकती है. मुझे नफरत की नजर से देखा जाता है, मुझे अलग-थलग कर दिया गया है लेकिन मैं पीडि़त को न्याय दिला कर रहूंगी.
उन्होंने कहा कि कठुआ में एक ऐसी लड़की के साथ विभत्सता हुई जिसे अपने शरीर के बारे में कुछ भी मालूम नहीं था. उस मासूम बच्ची के साथ निर्ममता से बर्बरता की गई. अब मुझे अपनी बच्ची के लिए भी डर लगने लगा है. वो जब भी बाहर जाती है तो मुझे डर लगता है.

दीपिका ने कहा कि मेरा जिंदा रहना जरुरी है.पीड़ित परिवार के पास केस लड़ने के लिए पैसे नहीं थे लेकिन वे परिवार वालों के पास पहुंची और यह केस लड़ने की इच्छा जताई. उनका कहना है कि मेरा जिंदा रहना बहुत जरुरी है क्योंकि यदि कल हमारी किसी बच्ची के साथ ऐसा हुआ तो इन दरिंदों के साथ फिर से मुकाबला कर सकें.

कठुआ रेप मामले में पीड़िता का केस लड़ रही वकील दीपिका ने जब से यह केस  अपने हाथ में लिया है उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं और यह केस छोड़ने का दबाव डाला जा रहा है. उन्हें पहले भी कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी है.

Be the first to comment on "दीपिका सिंह रजावत को क्यों लगता है कि उनका भी रेप हो सकता है"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!