देखें 2017-KTM Duke 390 की स्पीड और पावर, पढें पूरा रिव्यू

New Delhi : केटीएम अपनी नई परफाॅर्मेंस बाइक 2017-ड्यूक 390 को अगले महीने देश में लाॅन्च करने की तैयारी में है। यह एक लाइटवेट परफाॅर्मेंस बाइक है जो खासतौर पर एडवेंचर और आॅफ रोडिंग के लिए डिजाइन की गई है। एडवेंचर और स्टंट लवर्स के लिए तो यह खास तोहफा कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। इस मोटरसाइकिल में 373cc का इंजन लगा है लेकिन इसकी पावर और टाॅर्क काफी ज्यादा है जो हैवी स्पोर्ट्स बाइक को टक्कर देते हैं। अगले पार्ट में दिए हुए वीडियो को देखकर आप खुद समझ जाएंगे कि हम जो कह रहे हैं, वह किसी भी तरीके से गलत नहीं है। 


यह एक पाॅपुलर और अफाॅर्डेबल परफाॅर्मेंस बाइक है जिसकी कीमत 2.50 लाख रूपए के अंदर होगी।
मार्च, 2017 में यह मोटरसाइकिल लाॅन्च होनी है जिसका मुकाबला कावासाकी Z300, बनेली TNT302 और जल्दी लाॅन्च होने वाली BMW G310R से होगा। आपको बता दें कि KTM की खुद की देश में कोई डीलरशिप नहीं है। बजाज आॅटो ही इस बाइक को अपनी सहकंसर्न डीलरशिप से बेचता है।

इस मोटरसाइकिल की डिजाइन केटीएम की सुपरबाइक ड्यूक 1290 से पूरी तरह इंस्पायर्ड है। बड़ी LED हैडलैंप, LED टर्न इंडिकेटर्स और मसक्यूलर फ्यूल टैंक इसे एकदम सुपरबाइक का सा लुक देता है। अग्रेसिव अंदाज में यह बाइक काफी साॅलेड और काफी शार्प दिखाई देती है। अगर आपने वीडियो देखा है तो आप हमारी इस बात से पूरी तरह सहमत होंगे।

फीचर्स की बात करें तो यहां ट्रेक, सिटी और स्पोर्ट सहित 3 राइडिंग मोड देखने को मिलेंगे। दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ बाॅश ड्यूल चैनल एबीएस भी यहां दिया गया है। 17 इंच के अलाॅय यहां देखने को मिलेंगे। डिस्क का साइज फ्रंट में 320mm और रियर में 230mm है। इसके अलावा, फ्रंट में 150mm ट्रेवल और रियर में 150mm मोनोशोक अब्जाॅर्बर फाॅक्स यहां मिलेंगे। अन्य फीचर्स में फुल्ली TFT डैशबोर्ड, स्टैण्डर्ड ABS और आॅप्शनल में माईराइड मल्टीमिडिया इंटरफेस जैसे फंक्शन को शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि यह कोई नई बाइक नहीं है, क्योंकि इस रेग्युलर माॅडल देश में पहले से मौजूद है। यह नया अपडेट वर्जन है जो राइड-बाय-वायर टेकनोलाॅजी के साथ है। साथ ही यह मोटरसाइकिल पहले से कहीं ज्यादा पावरफुल और अग्रेसिव होगी। यही वजह है कि इस मोटरसाइकिल का दाम रेग्युलर माॅडल से थोड़ा ज्यादा होगा। मौजूदा माॅडल की कीमत 1.96 लाख रूपए (एक्सशोरूम) है। ऐसे में नई 2017-केटीएम ड्यूक 390 का दाम 2.30 लाख रूपए तक जा सकता है।
इस मोटरसाइकिल में 373cc का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है जिसे 6 स्पीड गियरबाॅक्स से जोड़ा गया है। इस इंजन का 44PS पावर 9,000rpm पर जनरेट होता है, जबकि 35Nm टाॅर्क 7,000rpm पर जनरेट होता है। इस बार टाॅर्क पहले से 2Nm ज्यादा है। माइलेज पर भी इस बार पूरा ध्यान रखा गया है। माइलेज 26 किमी प्रति लीटर है जो पहले से बेहतर है।

Be the first to comment on "देखें 2017-KTM Duke 390 की स्पीड और पावर, पढें पूरा रिव्यू"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!