नगर वासियों की अगवाई में निकलेगा भव्य रंग पंचमी चल समारोह-सेवा यादव

शनिवार को नगर के नमक चौराहा स्थित श्री हनुमान मंदिर में हिन्दु उत्सव समिति अध्यक्ष श्री शंकर प्रजापति व अन्य सामाजिक संगठनों की उपस्थिति में रंगपंचमी चल समारोह को लेकर श्री शंकर प्रजापति के अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें उपस्थित गणमान्य नागरिकों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये।
बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने रंगपंचमी चलसमारोह के संचालन के लिये  मैं सेवा यादव का नाम का प्रस्ताव रखा। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने अपना समर्थन व्यक्त किया, वहीं हिन्दु उत्सव समिति के अध्यक्ष श्री शंकर सम्राट प्रजापति जी ने बैठक में खड़े होकर मेरे अध्यक्ष बनाये जाने को अपना समर्थन दिया। वहीं संयोजक पद के लिये भारत सिंह मेवाड़ा को भी सर्व सम्मति से मनोनित किया गया। तदोप्रांत हिउस के अध्यक्ष व उपस्थित गणमान्य नागरिकों ने दोनों का हारफूलों से स्वागत किया। बैठक समाप्ति के दोपहर 1 बजे शिवसेना के एक नेता ने आकर विवधान उत्पन्न करने की कोशिश की और कहा कि मैं अपना जुलुस अलग निकालुंगा। वह वहां से चले गये।
सेवा यादव ने अपने बयान जारी कर कहा है कि हनुमान जी के पवित्र स्थान पर संपन्न हुई बैठक में अध्यक्ष व उपस्थित सदस्यों ने एक मत होकर रंग पंचमी चल समारोह के लिये मुझे अध्यक्ष पद पर मनोनित किया है। मैं हिन्दु उत्सव समिति के अध्यक्ष श्री शंकर भैया से अपील करता हूं कि हमारे नगर की जमूनी गंगा तहजीब बनी रहे और जो निर्णय हनुमान जी के पवित्र मंदिर में श्री सम्राट की अध्यक्षता में लिया गया उस पर कायम रहे। वे हिन्दु समाज के जवाबदार पद पर बैठे हैं, किसी के भी बहकाबे में न आकर समाज को एक मत कर सर्व सम्मति से एक ही जुलुस निकाल कर जोडऩे का काम करें।  श्री यादव ने नगर वासियों से अपील करते हुए कहा है कि दिनांक 17 मार्च को प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी गंज ग्वालटोली स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर से प्रात: 10 बजे भव्य चल समारोह नगर वासियों की अगवाई में आरंभ होगा। जो नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ कस्बा हनुमान फाटक इलाही माता पर समापन होगा।  मैं तो सेवा के रुप में साथ रहुंगा। उन्होने सभी सामाजिक धार्मिक संगठनों से अपील करते हुए कहा है कि वे इस सामाजिक व धार्मिक समारोह में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर होने वाले चल समारोह को सफल बनायें। 

Be the first to comment on "नगर वासियों की अगवाई में निकलेगा भव्य रंग पंचमी चल समारोह-सेवा यादव"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!