नसरुल्लागंज मे 236 जोड़ो का विवाह और एक निकाह संपन्न

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिया आशीर्वाद 
नर्मदा नदी के संरक्षण हेतु रेत उत्खनन मशीनों से नहीं

 

भोपाल : सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में 24 मई को आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह-निकाह योजना में 236 जोड़ों का विवाह तथा एक निकाह संपन्न हुआ। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बारात में शामिल हुए और विवाह स्थल पर पहुँच कर पुष्पवर्षा से दुल्हों का स्वागत भी किया। उन्होंने वर वधु को आशीर्वचन देते हुए राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिये चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वधुओं को स्मार्ट फोन के लिये तीन-तीन हजार रुपये की राशि वितरित की जायेगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा नदी के संरक्षण के लिये रेत उत्खनन मशीनों से नहीं किया जायेगा। वैज्ञानिकों की रिपोर्ट के आधार पर चिन्हांकित उत्खनन स्थलों पर महिला स्व-सहायता समूह तथा युवाओं की टीम बनाई जायेगी। रेत विक्रय माइनिंग कार्पोरेशन करेगा तथा मुनाफे से मजदूरों को बोनस भी दिया जाएगा।

 मुख्यमंत्री ने नसरूल्लागंज में 189 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित नगर परिषद कार्यालय लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्राम डोभा में दो परिवारों में शोक संवेदना व्यक्त करने भी पहुँचे।

 इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ठाकुर रामपाल सिंह, मार्कफेड अध्यक्ष श्री रमाकांत भार्गव,वन विकास निगमाध्यक्ष श्री गुरूप्रसाद शर्मा,वेयर हाउ सिंग अध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत जिला पंचायत अध्यक्ष सहित अन्य जन-प्रतिनिधि कलेक्टर डा. सुदाम खाडे सहित अन्य शासकीय सेवक तथा हजारों की संख्या मे वरवधु के परिजन उपस्थित थे।

 

 

 

Be the first to comment on "नसरुल्लागंज मे 236 जोड़ो का विवाह और एक निकाह संपन्न"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!