पत्रकार ने पूछा सवाल तो PC में आपा खो बैठे विराट कोहली

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हार के बाद बुधवार को अपनी टीम की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाये और कहा कि फील्डिंग में लगातार गलतियां और बल्लेबाजों का आसानी से विकेट गंवाना स्वीकार्य नहीं है। कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जहां दो सवालों पर पत्रकारों से बहस की वहीं पहले दो टेस्ट मैचों में गलतियां दोहराने के लिये अपनी टीम की भी खिंचाई की।

उन्होंने भारत की दूसरे टेस्ट मैच में 135 रन से हार के बाद कहा, “आखिर में एक टीम को हारना होता है। एक टीम के रूप में आप हमेशा जीत की कोशिश करते हो। आप हार स्वीकार कर सकते हो लेकिन जिस तरह से हम खेले वैसे नहीं, जिस तरह से हमने मौके गंवाये वह टीम के नजरिये से स्वीकार्य नहीं है।

इसी दौरान कोहली ने एक पत्रकार के सवाल पर नाराजगी जतायी और कहा, आप मुझे बता दें कि बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या होती है। हम उसी के साथ खेलने के लिए तैयार हैं। कोहली ने यह भी कहा कि हम नतीजों के हिसाब से प्लेइंग इलेवन नहीं चुनते।

कोहली ने कहा, “कई बल्लेबाजों ने आसानी से अपने विकेट गंवाये। क्योंकि आप इतनी कड़ी मेहनत करते हो, मैच के लिये तैयार होते हैं, अच्छी स्थिति में पहुंचते हो, मैच को अपनी तरफ मोड़ते हो लेकिन तभी इन गलतियों से पासा पलट जाता है। हमने दोनों मैचों में गलतियां दोहरायी। एक टीम के रूप में इससे बहुत बुरा लगता है। कोहली ने कहा कि खिलाड़ियों को स्वयं से सवाल करना होगा कि गलती कहां हुई।

उन्होंने कहा, “हम जिस तरह से खेले हम यहां उस तरह से खेलने के लिये नहीं आये हैं। हमें खुद से पूछने की जरूरत है कि क्या गेंदबाजी करते समय या बल्लेबाजी करते समय या क्षेत्ररक्षण करते समय हमने हर समय अपना 120 प्रतिशत दिया।

Be the first to comment on "पत्रकार ने पूछा सवाल तो PC में आपा खो बैठे विराट कोहली"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!