पत्रकार विनोद वर्मा की ट्रांजिट रिमांड, बोले- मेरे पास सीडी इसलिए गिरफ्तार किया

गाजियाबाद. छत्तीसगढ़ पुलिस की टीम द्वारा वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार करने का मामला तूल पकड़ चुका है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता को ब्लैकमेल करने के आरोप में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को पुलिस अब छत्तीसगढ़ लेकर जाएगी.

गाजियाबाद की अदालत ने पुलिस को ट्रांजिट रिमांड दे दी है, जिसके बाद वर्मा को पुलिस रायपुर के अदालत में पेश करेगी.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस के एक दल ने उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर शुक्रवार को इंदिरापुरम स्थिति वर्मा के घर में छापा मारा और 500 सीडी, एक लैपटॉप, एक पेनड्राइव और दो लाख की नकदी बरामद की.

वर्मा पर पुलिस ने क्या आरोप लगाए?

छत्तीसगढ़ पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप गुप्ता और पुलिस अधीक्षक संजीव शुक्ला ने कहा कि रायपुर निवासी बीजेपी नेता प्रकाश बजाज ने शिकायत दर्ज कराई कि वर्मा उनसे ‘सेक्स टेप’ होने का दावा कर जबरन वसूली की कोशिश कर रहे हैं.

बजाज ने पुलिस से कहा कि उन्होंने शुरुआत में वर्मा की जबरन वसूली के फोन को नजरअंदाज कर दिया, लेकिन बुधवार को वर्मा ने उन्हें धमकी दी कि अगर वह पैसे नहीं देंगे तो वह उनके सेक्स टेप को रायपुर में सार्वजनिक कर देंगे.

अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद उन्होंने छत्तीसगढ़ पुलिस की एक टीम को निर्देश दिया, जो एक अलग मामले को लेकर दिल्ली में मौजूद थी, और पुलिस टीम ने गाजियाबाद पहुंचकर वर्मा को गिरफ्तार किया.

इंस्पेक्टर सुशील दुबे ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ पुलिस ने हमें बताया कि रायपुर जिले के बीजेपी नेता प्रकाश बजाज की शिकायत पर पत्रकार के खिलाफ आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 384 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया था.’

दुबे ने बताया, ‘हमने (छत्तीसगढ़) पुलिस की मदद की, हमारी भूमिका यहीं तक सीमित थी.’

वर्मा ने खारिज किये आरोप

अमर उजाला और बीबीसी में वरिष्ठ पदों पर रह चुके विनोद वर्मा ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें फंसाया जा रहा है. वर्मा एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के एक्जिक्यूटिव मेंबर हैं.

मीडिया से बातचीत में वर्मा ने कहा, ‘मेरे पास छत्तीसगढ़ के मंत्री की सेक्स सीडी है. उनका नाम राजेश मुणत है और यही वजह है कि छत्तीसगढ़ सरकार मेरे से नाराज है.’

उन्होंने कहा, ‘छत्तीसगढ़ सरकार मेरे से खुश नहीं है. मेरे पास एक पेन ड्राइव है और इसका सीडी से कोई लेना-देना नहीं है. साफ तौर पर मुझे फंसाया जा रहा है.’

वहीं मंत्री ने कहा कि जिस सेक्स सीडी की बात की जा रही है, वह फर्जी है. उन्होंने कहा, ‘मैं राज्य के मुख्मंत्री से अपील करता हूं कि इसकी किसी भी एजेंसी से जांच कराई जाए. मैं इसकी निंदा करता हूं.’

Be the first to comment on "पत्रकार विनोद वर्मा की ट्रांजिट रिमांड, बोले- मेरे पास सीडी इसलिए गिरफ्तार किया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!