पांचवे चरण के चुनाव में बलात्कार के तीन आरोपी मैदान में, सोमवार को चुनाव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को 11 जिलों की 51 सीटों पर होने वाले चुनाव में बलात्कार के ओरापी तीन प्रत्याशी भी मैदान में अपने भाग्य आजमा रहे हैं।
बलात्कार के तीन आरोपियों में समाजवादी पार्टी के प्रभावशाली नेता और अमेठी विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी गायत्री प्रजापति ,सुलतानपुर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी अरूण वर्मा और पीस पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष तथा संत कबीरनगर जिले की खलीलाबाद विधानसभा सीट के विधायक डा.
मोहम्मद अयूब शामिल हैं। पुलिस ने कल यहां डा अयूब के खिलाफ 22 वर्षीय नर्स छात्रा से बलात्कार करने और बाद में गलत दवा देकर उसकी हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया है। डा अयूब के गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई अस्पताल हैं।
मृतका के परिजनों का आरोप है कि डा अयूब ने लखनऊ के एक नर्सिंग कालेज में अध्ययन करने के दौरान कई बार उसके साथ बलात्कार किया था। उच्चतम न्यायालय के आदेश पर 17 फरवरी को पुलिस ने सत्तारूढ पार्टी में परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ सामूहिक बलात्कार और पास्को एेक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। सुलतानपुर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी अरूण वर्मा पर भी बलात्कार के आरोप लगे है। बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कराने वाली पीडता की हाल ही में हत्या कर दी गयी। महिला के पिता ने पुलिस में दी तहरीर में विधायक पर उसकी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है जबकि वर्मा ने हत्या को विधायक के खिलाफ एक षडयंत्र बताया है।

Be the first to comment on "पांचवे चरण के चुनाव में बलात्कार के तीन आरोपी मैदान में, सोमवार को चुनाव"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!