पाक कलाकारों के काले धन पर बड़ा पदार्फाश

भारत में काम करने वाले कई पाकिस्तानी फिल्म अभिनेता, अभिनेत्रियां और गायक यहां की गई कमाई को काले धन में बदलकर ऐश कर रहे हैं। यह चौंकाने वाला दावा एक न्यूज चैनल ने एक स्टिंग ऑपरेशन के जरिए किया है।

चैनल का दावा है कि मुंबई और दिल्ली में पिछले एक पखवाड़े के दौरान किये गये स्टिंग ऑपरेशन ने भारत में काम करने वाले कई बड़े पाकिस्तानी कलाकारों को बेनकाब कर दिया है। स्टिंग ऑपरेशन से साफ है कि ये कलाकार अपने मेहनताने का बड़ा हिस्सा काले धन के तौर पर लेते हैं और गैरकानूनी तरीके से उसे विदेश भिजवाते हैं।

‘ऑपरेशन नमक हराम’ में जिन पाकिस्तानी कलाकारों के नाम सामने आये हैं, उनमें मशहूर अभिनेता और हाल ही में करण जौहर की फिल्म ये दिल है मुश्किल में नजर आए फवाद खान, रूहानी गायक कहे जाने वाले राहत फतेह अली, शफकत अमानत अली, मवारा होकेन और इमरान अब्बास शामिल हैं।

 

चैनल का दावा है कि इन तमाम पाकिस्तानी कलाकारों के एजेंट और मैनेजर खुफिया कैमरे पर अपनी फीस काले धन के रूप में मांगते हुए कैद हुए हैं। कुछ ने तो यहां तक कहा कि उन्हें यह रकम नकद दी जाए और वह इसे ले जाने का इंतजाम खुद कर लेंगे। वहीं कुछ ने इसे ऑस्ट्रेलिया या दुबई के बैंक खातों में जमा करवाने की मांग की।

Be the first to comment on "पाक कलाकारों के काले धन पर बड़ा पदार्फाश"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!