पापा ने डांटा तो 15 साल का बच्चा चला गया पाकिस्तान

A Pakistani Ranger stands near the Pakistani flag and Indian flag (L) during a daily parade at the Pakistan-India joint check post at Wagah border, on the outskirts of Lahore February 26, 2010. REUTERS/Mohsin Raza/Files

15 साल के एक लड़के को पापा ने डांटा तो घर से निकल गया और ऐसा निकला कि पाकिस्तान पहुंच गया. लेकिन भगवान भला करे उस पार वालों का. इंडिया के ‘मुन्ने’ को सही-सलामत वापस पहुंचा दिया.

ज़ुल्फिकार अली पुंछ के मेंढर में अपने परिवार के साथ रहता है. एक दिन पापा को पता चला कि उसने एक दुकान से मोबाइल फोन चुराया है. इस बात पर उसको खूब झाड़ा. बस, मियां ज़ुल्फिकार तुनक के निकल गए घर से. गुस्से में पता ही नहीं चला कि बॉर्डर क्रॉस कर के PoK पहुंच गए. उस पार के अच्छे लोगों के हाथ लगे. तय हुआ कि लड़के को वापस भेजा जाएगा.

फिर क्या. पाकिस्तानी अथॉरिटीज का. बच्चे को सही सलामत वापस इंडिया पहुंचा दिया. रविवार को ज़ुलफिकार को चकन-दा-बाग क्रॉसिंग प्वाइंट पर भारत के हवाले किया गया. वापस लौट आने पर उसके अम्मी-अब्बू ने चैन की सांस ली. बेटे को वापस लाने के लिए ‘मुन्ने’ के अम्मी-अब्बू इंडियन आर्मी का शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

Be the first to comment on "पापा ने डांटा तो 15 साल का बच्चा चला गया पाकिस्तान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!