पाबंदी की अफवाह के बीच 100 रुपये किलो तक बिका नमक

पांच सौ और 1000 रुपये के पुराने नोट बंद होने से बाजार में पहले से ही अफरातफरी थी, इस बीच नमक की कमी की अफवाह ने और मारामारी मचा दी। शहर से लेकर देहात तक के बाजारों में नमक खरीदने को लेकर लोग टूट पड़े। दस से बीस रुपए किलो तक बिकने वाली नमक की थैली पचास से सौ रुपये किलो तक बिक गई। हालत यह हो गई कि बाजारों में पुलिस तक पहुंच गई।

शुक्रवार शाम लगभग पांच बजे बाजार में यह अफवाह फैल गई कि शनिवार से बाजार में नमक पर पाबंदी लग जाएगी। अगर नमक मिलेगा भी तो दो सौ से तीन सौ रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से। इसके बाद तो बाजार में नमक के खरीदार उमड़ पड़े। लोगों ने नमक के कट्टे खरीदने शुरू कर दिए। आलम यह रहा कि लोगों ने ब्लैक में दो सौ से तीन सौ रुपये किलो तक नमक खरीदा।

 

अलापुर में नमक को लेकर हंगामा हुआ तो कोतवाल राजीव शर्मा खुद फोर्स लेकर बाजार में उतरे। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि किसी को भी एक किलो से ज्यादा नमक मत दो।

व्यापारियों और ग्राहकों की बीच झड़प के चलते सदर कोतवाली, सिविल लाइंस समेत संबंधित इलाकों के थानों की पुलिस को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। पुलिस ने ग्राहकों को अफवाह की जानकारी देते हुए केवल एक ही थैली खरीदने की बात कही गई लेकिन अफरातफरी के बीच पुलिस की किसी ने नहीं सुनी।

Be the first to comment on "पाबंदी की अफवाह के बीच 100 रुपये किलो तक बिका नमक"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!