पीएम आवास योजना में दलितों के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार

भाजपा पार्षद ने लगाया भेदभाव का आरोप 
सीहेार। प्रधानमंत्री आवास योजना में अनुसुचित जाति दलित  वर्ग के साथ भेदभाव हो रहा है, मामूली कमियां बता कर अधिकारी कर्मचारी आवास हितग्राही सूची  में या तो नाम जोड़ नहीं रहे है या फिर जाति का पता चलते ही जानबूझकर पात्र अनुसुचित जाति दलित वर्ग के नागरिकों को आवास योजना के लाभ से वंचित रखा जा रहा है, उक्त आरोप मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित जनसुनवाई में पहुचे वार्ड क्रमांक १७ के नागरिकों एवं धानुक समाज के प्रदेश सचिव रवि नागले के साथ भाजपा पार्षद गोपाल बिसोरिया ने लगाया है।
 वार्ड क्षेत्र के नगारची कॉलोनी, सिलावट मोहल्ला सहित आराकस मोहल्ला बालमिकी मोहल्ला और वंशकार कॉलोनी लुनिया मोहल्ला में बीते कई सालों से निवासरत योजना के लिए पात्र नागरिकों के हित में  पार्षद श्री बिसोरिया ने आक्रोश दर्ज कराया। उन्होने जनसुनवाई में पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया ।  जिस में उन्होने बताया की अनुसुचित जाति के १८० नागरिक ों के पास कच्चे मकानों के पट्टे नहीं है,नागरिक काफी गरीब तबके से है उनका  न ही सर्वे किया जा रहा है और न ही  पट्टा तैयार कर दिया जा रहा है और न ही  प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है जबकी पड़ोसी जिले  के अस्थाई रूप से शहर में रहने वाले और केवल चुनावों के समय वोट डालने  पहुंचने वाले लोगों के बैंक खातों में योजना अंतर्गत पैसा भी आने लगा है, इस भेदभाव को लेकर परेशान नागरिकों में आका्रेश बना हुआ है। पार्षद श्री बिसोरिया एवं श्री नागले ने कहा की अनुसुचित जाति के लोगों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा किया जा रहा अत्याचार सहन नहीं किया जाएगा।
उन्होने कहा की नगारची कॉलोनी में वर्तमान में २१ मकान योजना अंतर्गत बनाएं जा रहे है उन २१ मकानों में दलित वंशकार और सिलावट बालमिकी समाज के लोगों भी प्रशासन के द्वारा प्राथमिकता के साथ मकान दिए जाने चाहिए। अगर भेदभाव नहीे रोका गया तो समस्त दलित अनुसुचित जाति दलित वर्ग के जनप्रतिनिधि उक्त जाति वर्ग के नागरिकों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेंगे। जिस की जिम्ेदारी पूर्ण रूप से प्रशासन की होगी। किया जाएगा। जनसुनवाई में राकेश टांक, अशोक चौहान, जानकी लाल, विनोद, शंकर लाल, विकेश संतोष, महेश, धमेंद्र, जीवन, पवन, गुडडू भाई कल्लू, हीरा, बलराम, राजू  पप्पू, अशा राधा बाई, सुशिला बाई, कविता बाई, कृपा बाई, संपत बाई, रूकमणी बाई कुंभी बाई सहित बड़ी संख्या में दलित अनुसुचित जाति वर्ग के नागरिक मौजूद थे।

Be the first to comment on "पीएम आवास योजना में दलितों के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!