पूर्व आईपीएल चेयरमैन को लेकर पुलिस की रहस्यमय चुप्पी

वडोदरा। गुजरात में वडोदरा के निकट एक फार्म हाऊस में गत 22 दिसंबर की रात को हाई प्रोफाइल शराब पार्टी के दौरान छापेमारी में पकड़े गये 273 लोगों में से 143 के शराब पीने की पुष्टि हो गयी है। कुल 143 लोगों की रक्त में अल्कोहल की जांच संबंधी रिपोर्ट की पुष्टि हुई है हालांकि आईपीएल के पूर्व चेयरमैन और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष एवं उद्योगपति चिरायु अमीन की रिपोर्ट को लेकर पुलिस ने रहस्यमय चुप्पी साध रखी है। डीएसपी के डी परमार ने शनिवार को बताया कि 134 महिलाओं समेत 273 लोगों के रक्त के नमूनों को जांच के लिए यहां एसएसजी अस्पताल से गांधीनगर के विधि विज्ञान प्रयोगशाला में भेजा गया था।

 

143 को सकारात्मक पाया गया है। हालांकि वह यह नहीं बता सके कि इसमें अमीन का नाम है अथवा नहीं। ज्ञातव्य है कि अमीन, उनकी पत्नी और दो बेटों के रक्त के नमूने भी जांच के लिए भेजे गये थे। अमीन और उनके दोनो बेटों को गिरफ्तार कर बाद में जमानत पर छोड़ा गया था।
परमार ने कहा कि जांच अधिकारी जीतेन्द्र पटेल रिपोर्ट की पड़ताल कर रहे हैं और बाद में इनके नामों का खुलासा किया जाएगा। हालांकि पटेल ने बार बार पूछे जाने पर केवल यही कहा कि वह अपने उच्च अधिकारियों के कहने पर ही नामों का खुलासा करेंगे।
डीएसपी ने कहा कि जिन लोगों के शराब पीने की पुष्टि हुई है उनके खिलाफ काननू सम्मत कार्रवाई होगी। ज्ञातव्य है कि पहले से ही शराब पर प्रतिबंध रखने वाले गुजरात में हाल में इस सबंध में और कड़ी सजा के प्रावधान वाला अध्यादेश जारी किया गया है जिसके तहत शराब पीने पर तीन साल तक की सजा हो सकती है।

शहर से 12 किलोमीटर दूर अखंड फार्म हाऊस पर इसके मालिक की पौत्री की शादी से पहले दी गयी इस पार्टी के दौरान शराब और बीयर की 200 से अधिक बोतलें और 80 कारें भी बरामद की गयी थी। इस मामले में फार्म हाऊस के मालिक समेत चार लोग पहले ही जेल में हैं। दो ब्रिटिश नागरिकों को शराब पीने के लिए गिरफ्तार कर जमानत दी जा चुकी है। ऐसी अटकलें लगायी जा रही हैं कि अमीन और उनके परिजनों की रिपोर्ट भी कथित तौर पर शराब पीने की पुष्टि करने वाली हैं तथा कुछ अन्य उद्योगपतियों के साथ भी ऐसा ही है। इसकी लीपापोती के लिए पुलिस नाम जाहिर करने में देरी कर रही है। पहले भी रक्त के नमूनों की सूची के मामले में भी पुलिस ने ऐसा ही प्रयास किया था। पार्टी में भारतीय टीम के एक पूर्व विकेटकीपर के मौजूद रहने तथा उसके चुपके से फरार हो जाने की भी बात कही जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि मौके से पकड़ी गयी गाडियों में से एक उस क्रिकेटर की थी।

Be the first to comment on "पूर्व आईपीएल चेयरमैन को लेकर पुलिस की रहस्यमय चुप्पी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!