प्रवेश पत्र पर छात्रा की असल फोटो की जगह लगा दी राखी सावंत की बोल्ड तस्वीर

भोपाल. प्रदेश की एकमात्र टेक्निकल यूनिवर्सिटी आरजीपीवी में लापरवाही देखिए। एक छात्रा,जो फार्मेसी की परीक्षा दे रही है उसकी जगह रिकॉर्ड ऑफ आंसर बुक एंड अटेंडेंस में अभिनेत्री राखी सावंत की बोल्ड तस्वीर ही छाप दी गई। यही फोटो प्रवेश पत्र में भी छप गई। अब यह छात्रा मुंह छिपाकर पेपर देने जा रही है। फार्मेसी की जून 2016 की परीक्षा के लिए जारी हुए प्रवेश पत्र में यह गड़बड़ी हुई।

परीक्षार्थियों के सामने जाती है रावा रिपोर्ट

परीक्षार्थी जिन परीक्षा केंद्रों में परीक्षा देते हैं उनका डाटाबेस तैयार किया जाता है जिसमें उत्तर पुस्तिका का बारकोड, परीक्षार्थी का नाम, पिता का नाम और उसके हस्ताक्षर होते हैं। जिसे रावा (रिकॉर्ड ऑफ आंसर बुक एंड अटेंडेंस)कहा जाता है। यह रिपोर्ट परीक्षा हॉल में बैठे सभी परीक्षार्थियों के पास साइन के लिए जाती है।

मार्कशीट में भी छपेगा यह फोटो

जानकारी के अनुसार रावा रिपोर्ट (रिकार्ड ऑफ आंसर बुक एंड अटेंडेंस) में जो फोटो दी जाती है,वह प्रवेश पत्र में भी प्रकाशित होती है। इतना ही नहीं,यही फोटो मार्कशीट में ऑटोमेटिक लग जाती है।

आरजीपीवी में कोई सुनवाई नहीं

छात्रा ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि मैंने इसकी शिकायत कई बार आरजीपीवी के परीक्षा नियंत्रक और अन्य अधिकारियों से की लेकिन अब तक मेरी फोटो नहीं सुधारी गई। साथी मुझे राखी सावंत कहकर चिढ़ा रहे हैं।

अहम बयान

मेरे संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं आया है। ये हुआ है तो बहुत गलत है। कहां से गलती हुई और क्या ये किसी ने जानबूझकर की, इसे चेक कराना पड़ेगा। कोई शिकायत आएगी तभी कोई कार्रवाई की जा सकेगी।– एसके जैन, रजिस्टार, आरजीपीवी

हम रावा रिपोर्ट क्रिस्प के जरिए करवाते हैं। कॉलेज इसे सत्यापित करता है। ये छेड़छाड़ कॉलेज के स्तर पर ही की गई होगी। मैं सोमवार को इस केस को मंगवाता हूं। -मोहन सेन, परीक्षा नियंत्रक, आरजीपीवी

Be the first to comment on "प्रवेश पत्र पर छात्रा की असल फोटो की जगह लगा दी राखी सावंत की बोल्ड तस्वीर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!