फर्जी फोटो का मुद्दा गरमाया, साइबर क्राइम सेल जांच में जुटा

भाजपा ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, सुब्रत बख्शी और डेरेक ओ ब्रायन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पार्टी ने आरोप लगाया कि वे सभी केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की तस्वीर से छेड़छाड़ कर उसका इस्तेमाल करने के आरोपी हैं। उन सबको तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

भाजपा के राज्य प्रवक्ता जॉय प्रकाश मजूमदार ने अन्य नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लाल बाजार स्थित पुलिस मुख्यालय में कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) देवाशीष बोराल से मुलाकात की और तृणमूल के तीनों नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

मजूमदार ने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के माकपा नेता प्रकाश करात को मिठाई खिलाने वाली जाली तस्वीर के मामले में हमने कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा, ममता बनर्जी के इशारे पर डेरेक ओ ब्रायन ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन किया। इसलिए यह साफ है कि यह किसके दिमाग की उपज है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) देवाशीष बोराल ने बताया, हमें भाजपा से एक शिकायत मिली है। हम मामले पर गौर कर रहे हैं। इस मामले में बंगाल में वाम मोर्चा के अध्यक्ष विमान बोस ने जाली तस्वीर घटनाक्रम को लेकर डेरेक ओ ब्रायन को गिरफ्तार करने की भी मांग की है।

करात ने भी शिकायत दर्ज कराई
फर्जी फोटो के मामले में माकपा के पूर्व महासचिव प्रकाश करात ने भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंदिर मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा, अपने संवाददाता सम्मेलन में (तृणमूल ने) जाली तस्वीर का इस्तेमाल किया और इसे तृणमूल कांग्रेस की वेबसाइट पर भी लगाया गया और चैनलों पर भी यह खूब चला। करात ने अपनी शिकायत में कहा है, इसलिए यह राजनीतिक मानहानि है और लोगों के बीच पार्टी (माकपा) और मेरा अपमान किया गया। इसलिए कार्रवाई होनी चाहिए। करात ने कहा कि तृणमूल की वेबसाइट पर जाली तस्वीर का प्रदर्शन साइबर अपराध के दायरे में आता है। इस तस्वीर के इस्तेमाल के लिए ओ ब्रायन को जिम्मेदार बनाया जाना चाहिए। करात ने कहा कि सत्तारूढ़ दल की राजनीति का पर्दाफाश करने के लिए माकपा राज्य के लोगों के समक्ष मुद्दा उठाएगी।

बयान
जैसे जैसे पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार परवान चढ रहा है तणमूल की हताशा बढ़ती जा रही है। यह दिखाता है कि तणमूल किस हद तक जा सकती है।
– प्रकाश करात, पूर्व महासचिव माकपा

तृणमूल ने वेबसाइट से फोटो हटाई
तृणमूल कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता ओ ब्रायन ने संवाददाता सम्मेलन के बाद अपनी वेबसाइट पर दो वीडियो और छह तस्वीरें पोस्ट की थी। हालांकि विवाद के बाद पार्टी ने जाली तस्वीर को हटा लिया था। डेरेक ने एक दिन पहले कहा था कहा था कि तस्वीर के जाली होने के बारे में पता चलने पर यह तृणमूल की वेबसाइट से हटा ली गई थी।

Be the first to comment on "फर्जी फोटो का मुद्दा गरमाया, साइबर क्राइम सेल जांच में जुटा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!