फ्रांस के चर्च में हमला, पादरी का सिर काटा, आईएस के थे हमलावर

उत्तरी फ्रांस के एक चर्च में दो हमलावरों ने चाकू के दम पर मंगलवार को पांच से छह लोगों को बंधक बना लिया और एक पादरी की गला काटकर हत्या कर दी। हालांकि, पुलिस ने दोनों हमलावरों को मार गिराया। सूत्रों के मुताबिक, बंधक बनाए गए लोगों में कुछ हालत नाजुक बनी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी फ्रांस के नॉरमैंडी में दो हमलावरों ने एक चर्च में लोगों को बंधक बना लिया। हमलावरों ने चर्च का गेट बंद कर दिया था। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि हमले के पीछे का मकसद अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। वैसे मामले की जांच आतंक रोधी इकाई को सौंप दी गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पादरी का धारदार हथियार से गला काटा गया। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता पियरे हेनरी ब्रेंडेट ने बताया कि जैसे ही दोनों हमलावर चर्च से बाहर निकल रहे थे वैसे ही उन्हें मार गिराया गया। फ्रांस के प्रधानमंत्री मैन्युअल वाल्स ने हमले को बर्बरतापूर्ण करार देते हुए इसे कैथोलिक और पूरे फ्रांस के लिए बड़ा झटका करार दिया है। बंधक बनाए गए लोगों में चर्च के पादरी, दो बहनें और चर्च जाने वाले कुछ लोग थे।

आईएस के थे हमलावर फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने चर्च पर हुए हमले कि निंदा की है। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि हमलावर आतंकी संगठन आईएस से जुड़े हुए थे। हालांकि, हमलावरों के मकसद का अभी तक पता नहीं चल सका है।

नीस हमले के 12 दिन बाद हुआ हमला यह हमला फ्रांस के नीस में राष्ट्रीय दिवस का जश्न मना रहे लोगों को ट्रक से कुचलने की घटना के करीब 12 दिन बाद हुआ है। नीस की घटना में 80 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने नीस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Be the first to comment on "फ्रांस के चर्च में हमला, पादरी का सिर काटा, आईएस के थे हमलावर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!