बंद हो सकता है जाकिर नाईक का चैनल, वेंकैया कर रहे हैं बैठक

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू मुस्लिम धर्मगुरू जाकिर नाईक के चैनल ‘पीस टीवी’ के प्रसारण को गंभीर हो गए हैं। वेंकैया नायडू ने आज इस पर चर्चा को लेकर बैठक बुलाई है।

बैठक में भारत में प्रसारित जाकिर नाईक के ‘पीस टीवी’ समेत नॉन परमिटिड चैनल के डाउनलिंक पर चर्चा की जाएगी। इससे पहले केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाईक के भाषणों को आपत्तिजनक बताते हुए संकेत दिया कि सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। नायडू ने कहा कि गृह मंत्रालय सबका विश्लेषण करेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नाईक के भाषण आपत्तिजनक हैं।

विवादित धर्म प्रचारक जाकिर नाईक हाल में तब सुर्खियों में आए, जब खुलासा हुआ कि ढाका के चर्चित कैफे पर एक जुलाई को हमला करने वाले आतंकियों में दो उसके भाषणों से प्रेरित हुए थे।

सीडी की जांच की जा रही है: गृह मंत्री राजनाथ सिंह

इस्लामी प्रचारक जाकिर नाईक पर नफरत भरी तकरीकें देने के आरोप लगने के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि उचित कार्रवाई के लिए उनकी तकरीरों की सीडी की जांच की जा रही है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सरकार आतंकवाद पर समझौता नहीं करेगी।

महाराष्ट्र सरकार भी करा रही है जांच

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के रहने वाले विवादित मुस्लिम प्रचारक नाईक की तकरीरों की जांच के आदेश दिए थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया, मैंने मुंबई पुलिस आयुक्त से (नाईक की तकरीरों की) जांच कर रिपोर्ट जमा करने को कहा है।

Be the first to comment on "बंद हो सकता है जाकिर नाईक का चैनल, वेंकैया कर रहे हैं बैठक"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!