बच्चों को पुलिस के नाम नहीं डराए, पुलिस लोगों को मित्र है ब्ल्यू बर्ड स्कूल में आयोजित की गई वर्कशाप

 

Ballu Daswani For Httvnews.com

जनता और पुलिस के बीच को पाटने के लिए चलाया जा रहा है अभियान

सीहोर। बच्चों को उनके अधिकार एवं कानून के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यशाला का आयोजन आज ब्ल्यू बर्ड स्कूल में पुलिस विभाग ने किया जिसमें थाना कोतवाली टीआई अजय नायर एवं उपनिरीक्षक विनीता विश्वाकर्मा ने बच्चों से विस्तार में बात की। थाना प्रभारी ने पहले बच्चों को बताया की पुलिस से डरने की ज़रूरत नहीं है ना ही किसी बच्चे को पुलिस के नाम से डराना चाहिए,

 

जो आम तोर पर देखा जाता है कि बच्चों के माता पिता उन्हें कोई भी काम कराने के लिए डराते है की, ये करो वरना पुलिस ले जाएगी। उन्होंने बच्चों को विस्तार से डाइल 100, महिला हेल्प लाइन 1090, बाल हेल्प लाइन 1098 के बारे में बताया वह केसे एक प्रॉपर चैनल में काम करता हैं बताया। एसआई विनीता विश्वकर्मा ने बच्चों को ख़ास कर बालिकाओं को गुड टच बैड टच के बारे में बताया और उनके साथ एसा होता है तो तुरंत अपने माँ या पिताजी को बताने को कहा उन्होंने सबको अपना पर्सनल मोबाइल नम्बर देते हुए  कहा कि किसी भी बालिका को कोई भी समस्या हो वो बेझिझक कभी भी फ़ोन करके बात कर सकती है एवं पुलिस उनकी दोस्त है पुलिस और आम जन में जो गेप है जो लोगों को डर है वही कम करने के प्रयास में यह अभियान चलाया जा रहा है जिसके स्कूलों में वीजिट कर बच्चों ख़ास कर महिलाओं और बालिकाओं को उन पर हो रहे अत्याचारों का हिम्मत से सामना करने एवं पुलिस को अपना साथी मान बेझिझक शिकायत करने के लिए प्रेरित करना है । इस मौके पर कई बच्चों ने अपने सवाल पूछे जिसका बहुत ही सरलता है थाना प्रभारी ने जवाब दिया कार्यक्रम का संचालन जयंत दासवानी ने किया आभार पूनम दासवानी ने व्यक्त किया।

Be the first to comment on "बच्चों को पुलिस के नाम नहीं डराए, पुलिस लोगों को मित्र है ब्ल्यू बर्ड स्कूल में आयोजित की गई वर्कशाप"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!