बढ़ सकती है ठंड, 9 मार्च से देवभूमि में मूसलाधार बारिश और बर्फबारी का अनुमान

 

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर से करवट ले सकता है। मौसम एक बार फिर से बदल सकता है। मौसम विभाग ने 9 मार्च से 11 मार्च तक देवभूमि में मूसलाधार बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने पूर्वानुतमान जताया है कि 9 मार्च से 36 घंटों तक देवभूमि में बारिश और बर्फबारी शुरू हो सकती है।
मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून,टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, ननीताल, चंपावत और उधमसिंह नगर में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। यहां बताना जरूरी है कि उत्तराखंड में कर्णप्रयाग विधानसभा सीट पर 9 मार्च को मतदान होना है और 11 मार्च को वोटों की गिनती भी होनी है। ऐसे में मतदान और मतगणना के लिए प्रशासन विशेष इंतजाम में जुट गई है।
मौसम विभाग के निदेशक के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड की ओर रुख कर रहा है।जिसकी वजह से गंगोत्री में बर्फबारी हुई थी। इस विक्षोभ के कारण 9 से 11 मार्च तक राज्य में अनेक स्थानों पर बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। जिसकी वजह से राज्य में एक बार फिर से राज्य में ठंडक फिर से बढ़ सकती है। वहीं विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और पूर्वी भारत पर भी पड़ेगा। इसकी वजह से इन राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

Be the first to comment on "बढ़ सकती है ठंड, 9 मार्च से देवभूमि में मूसलाधार बारिश और बर्फबारी का अनुमान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!