बस के साथ जले दो बच्चे, पेट्रोल पंप के पास हुआ हादसा

शहडोल। बांणगंगा बाईपास स्थित नथमल सरावगी पेट्रोल पंप में वर्षों से खड़ी एक खटारा बस में बुधवार दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे अचानक लगी आग में दो मासूम काल की गाल में समा गए। मृत बच्चों की पहचान तीन वर्षीय आशि पिता रमेश कुशवाहा निवासी वार्ड नं. 13 बाणगंगा मैदान के पास शहडोल तथा पांच वर्षीय अव्वा पिता श्रीराम बर्मन निवासी ग्राम कटकोना थाना बुढ़ार के रूप में की गई है। बस में लगी भीषण आग पर दमकल कर्मियों द्वारा पूरी तरह काबू पाने के बाद दोनो बच्चों के क्षत-विक्षत शवों को पुलिस की मौजूदगी में बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया।

घटना की जानकारी लगने के बाद क्षेत्रीय विधायक प्रमिला सिंह, कलेक्टर मुकेश शुक्ला, पुलिस अधीक्षक सुशांत सक्सेना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एपी द्विवेदी, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय हेमन्त शर्मा, मुख्य नपाधिकारी शैलेन्द्र सिंह चौहान समेत कोतवाली एवं सोहागपुर थाना प्रभारी समेत पुलिस अमला मौके पर पहुंच गया। कलेक्टर द्वारा तत्कालिक सहायता के रूप में मृतक बच्चों के परिवारों को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई।

घटना की जानकारी लगने के बाद आस-पास रहने वाले लोगों का वहां हुजूम लग गया। वहीं अपने मासूम बच्चों की शत-प्रतिशत जली लाश को देखकर परिजन फफक-फफक कर रोने लगे। उन्हे तो एक पल यकीन ही नही हो रहा था कि कुछ देर पहले आंगन में चहलकदमी करने वाले उनके जिगर के टुकड़े अब दुनिया में नहीं रहे। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने पीडि़त परिवार को सांत्वना देते हुए ढांढस बधाया।

खेल खेल में हुआ हादसा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल पंप में लंबे समय से खड़ी उक्त कण्डम बस में उक्त दोनो मृतक बच्चे अंदर चढक़र खेल रहे थे। संभवत: इन्हीं दोनों में से किसी बच्चे ने अंदर खेल-खेल में माचिस की तीली जलाई। जिससे बस की सीटों में आग लग गई। इस बीच धीरे-धीरे आग फैलती गई। लेकिन बस के बगल में मिट्टी लोड ट्रक क्रमांक एमपी- जीए- 3758 के खड़े होने की वजह से पेट्रोल पंप में मौजूद कर्मचारियों को इसकी भनक नहीं लगी।

इस बीच कुछ देर बाद दोपहर लगभग साढ़े 3 बजे के आस-पास तेज धुएं का गुबार उठने लगा तब पेट्रोल पंप में मौजूद कर्मचारियों की नजर इस पर पड़ी और वह उस बस की ओर दौड़े तो देखा कि अंदर से दोनो बच्चे चीख चिल्ला रहे हैं। लेकिन बस के दरवाजे की सिटकिन्नी अंदर से बंद होने एवं आग की लपटें तेज होने की वजह से उन्हे बचाने अंदर नही जा पर रहे थे। जब तक आग को बुझाया जाता एवं दमकल की गाड़ी वहां पहुंचती दोनो मासूम बस के साथ अंदर जल कर खाक हो चुके थे। वहीं दूसरी ओर आग की लपटों ने बगल में खड़े ट्रक को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे ट्रक का अगला हिस्सा बुरी तरह जल गया। लगभग एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Be the first to comment on "बस के साथ जले दो बच्चे, पेट्रोल पंप के पास हुआ हादसा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!