बाइक देसी पर अंदाज विदेशी, यह है Royal Enfield Green Fly

फोटो में दिखाया राॅयल एनफिल्ड क्लासिक 500 का यह अंदाज देखकर आप चैंक सकते हैं क्योंकि इसका आॅरिजनल लुक दिखाए गए लुक से बिलकुल अलग है। आपको बता दें कि यह इस क्रूज़र मोटरसाइकिल का कस्टमाइज यानि माॅडीफाय लुक है जिसे नाम दिया गया है ग्रीन फ्लाई। इस बाइक को एक रेसिंग या यूं कहें कि एक डेजर्ट लुक दिया गया है। इसे डिजाइन किया है जीसस डे जुआन ने, जो स्पेन के एक बाइक डिजाइनर हैं। रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 500 का विदेशी डेजर्ट जैसा लुक लोगों को बेहद आकर्षित कर रहा है। इस डेजर्ट बाइक को मैड्रिड आॅटो शो में दिखाया जाने वाला है जो 15 से 18 मार्च को होने वाला है।

बात करें डिजाइन की तो इस बाइक में क्लासिक 500 का यह कस्टमाइज्ड लुक कॉन्टिनेंटल GT की फ्रेम से मिलकर बनाया गया है।
बेहद अलग लुक देने के लिए सिंगल सीटर का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही इसमें मोनो सस्पेंशन लगाया गया है। इस बाइक के पीछे LED टेललाइट लगाई गई है और हेडलाइट को पूरी तरह चेंज कर डर्ट बाइक जैसा लुक दिया है। अगले और पिछले टायर को बदलकर V स्पोक वाले ग्रीन एलॉय व्हील के साथ बड़ी ग्रिप वाले ऑफ रोड नॉबी टायर लगाए गए हैं। इसके साथ ही डुअल प्रोजेक्टर हैड लैंप्स और हैंडल पर गो प्रो कैमरा लगाया गया है।

जरा एक नजर डालिए इसके टायर्स पर तो यहां आपको डर्ट बाइक स्टाइल कस्टमाइज टायर्स देखने को मिलेंगे। खासतौर पर उबड़-खाबड़ व पथरीले रास्तों पर रफ्तार बनाए रखने के लिए इन खास टायर्स का इस्तेमाल किया गया है। डिस्क ब्रेक जैस सेफ्टी फीचर का भी इस्तेमाल किया गया है।

इस बाइक का इंजन मौजूदा क्लासिक 500 वाला ही रखा है। बाइक में 499cc सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक, स्पार्क इग्निशन, एयर कूल्ड, OHV इंजन से लैस किया है। यह इंजन 27.20bhp पावर के साथ 41.3Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Be the first to comment on "बाइक देसी पर अंदाज विदेशी, यह है Royal Enfield Green Fly"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!