बिहारः सारण में अगलगी से भारी तबाही, 5 जिंदा जले, 800 घर राख

सारण जिले में रविवार को अगलगी की घटनाओं ने भारी तबाही मचाई। पांच लोग जिंदा जल गये, जबकि करीब आठ सौ घर राख हो गये। मृतकों में गड़खा प्रखंड के बनवारी बसंत के स्व. मुंशी महतो की 65 वर्षीया पत्नी जलेवरी देवी, भगवानी छपरा के 50 ललन साह, मनोज साह की छह वर्षीया बेटी रौशनी कुमारी, दरियापुर प्रखंड के हरना गांव के रघुवंश राय की 65 वर्षीया पत्नी उमा देवी और परसा प्रखंड के बनौता मुकुंद गांव के लकवा ग्रस्त 70 वर्षीय राजेंद्र राम शामिल हैं।

मृतक राजेंद्र राम का बेटा भी बुरी तरह झुलस गया है। उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। भगवानी छपरा के कुछ बच्चे और भी लापता बताये जा रहे हैं। तेज लपट के चलते गड़खा-बसंत रोड करीब दो घंटे तक बाधित रहा। गड़खा के भगवानी छपरा, झौंवा बसंत और बनवारी बसंत गांवों में करीब छह सौ घर जल गये हैं।

वहीं परसा के बनौता मुकुंद गांव में 40 व मुजौना में 30 घर जले हैं। मकेर प्रखंड के मधवल, रेवा घाट और हरनबाधा गांव में भी भीषण अगलगी हुई, जिसमें सौ से अधिक घर जल गये हैं। एक ट्रक भी जल गया। यहां अगलगी की घटना के करीब तीन घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच सकी।

दरियापुर के हरना में करीब दो दर्जन घर जल कर राख हो गये है। मांझी के मदनसाठ गांव में छह और डुमरी में चार घर जल गये हैं। मदनसाठ में चार बकरियां भी झुलस कर मर गयी हैं। तरैया प्रखंड के सरेया रत्नाकर गांव में भी नौ घर जल गये और गेहूं के करीब ढाई सौ बोझे खाक हो गये।

Be the first to comment on "बिहारः सारण में अगलगी से भारी तबाही, 5 जिंदा जले, 800 घर राख"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!