बिहार के सीवान में महंथ की गोली मार कर हत्या

सीवान. बिहार के सीवान में शहर के कंधवारा स्थित मुक्तिधाम के महंथ को अपराधियों ने गोली मार कर नृशंस हत्या कर दी. अपराधियों ने महंथ के सिर चार व पीठ में एक गोली मार कर मौत के घाट उतारा था. महंथ का शव मुक्तिधाम से महज सौ मीटर की दूसरी पर लहुलूहान हालत में जमीन पर औंधे मुंह गिरा हुआ मिला. जिससे ग्रामीण व पुलिस आशंका जता रही है कि अपराधियों ने महंथ को मंदिर से खींच कर वहां लेकर जाकर हत्या की है. पुलिस ने महंथ के शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया.

ग्रामीणों व परिजनों की मांग पर पुलिस के बुलाये पर पहुंची डॉग स्वायड ने मंदिर से लेकर घटना स्थल की जांच की. पुलिस के मुताबिक जमीन विवाद में महंथ की हत्या हुयी है. इसमें शहर के भू-माफियाओं का नाम आ रहा है. जिसकी जांच की जा रही है. कृष्णा 20 वर्ष की उम्र से ही यहां मौजूद मंदिर में रहने लगे थे. उन्होंने शादी भी नहीं की है. वे पूरा दिन मुक्तिधाम में मौजूद मंदिर में पूजा-अर्चना करने व देखभाल करने में व्यतीत करते थे. उनके द्वारा मंदिर का विकास व मुक्तिधाम का कायाकल्प भी कराया गया था.

शनिवार की रात रोज की भांति कृष्णा मंदिर में मौजूद थे. रविवार की सुबह ग्रामीणों की नजर मंदिर से कुछ दूरी पर जमीन पर औंधे मुंह गिरे महंथ कृष्णा पर गयी. यह देख ग्रामीणों के होश उड़ गये. देखते ही देखते लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. सूचना पर नगर थाने की पुलिस पहुंच गयी. ग्रामीणों ने आशंका जतायी की जमीन विवाद को ले भू माफियाओं ने महंथ की हत्या करवायी है. इधर डॉग स्वायड को बुला हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने की कोशिश की गयी. इस मामले में करीब आधा दर्ज लोगों की पहचान की जा चुकी है. शीघ्र इस मामले का खुलासा कर दिया जायेगा.

Be the first to comment on "बिहार के सीवान में महंथ की गोली मार कर हत्या"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!