बेटियां है तो हमारा घर है के साथ पर्यावरण को बचाने का दिया संदेश

बल्यू बर्ड स्कूल के नन्हें कदम बढ़ते कदम का आयोजन
सीहोर। जिले के पहले आडियो विजुअल ब्ल्यू बर्ड स्कूल में नर्सरी कक्षा के विद्यार्थियों ने समाज को बेटियां हैं तो हमारा घर है के साथ साथ पर्यावरण बचाने का भी संदेश दिया जिससे उपस्थित जनसूमह मंत्र मुग्ध हो गया। ब्ल्यू बर्ड स्कूल द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नन्हें कदम बढ़ते कदम कार्यक्रम को तीन चरणों मेें आयोजित किया गया तीसरे और अंतिम चरण के कार्यक्रम में कक्षा नर्सरी के नन्हें मुन्ने विद्यार्थियों द्वारा फेंसी ड्रेस और नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति से समाज को संदेश दिए,

नन्हीं छात्रा ने सेव गर्ल का संदेश देते हुए कहा कि बेटिया है तो हमारा घर है, इसके साथ ही वृक्ष की भूमिका का निर्वहन करते हुए छात्र ने समाज को संदेश किया मुझे बचाया किस प्रकार से वृक्षों को बचाया जाए उसके अभिनय में शामिल किया गया था !

 

पीएम नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित एक छात्र द्वारा इधर उधर कचरा फेेंकने वाले लोगों को डस्टबिन के उपयोग का परामर्श दिया गया, भारत का रोल करते हुए छात्रा ने इंडिया नहीं भारत बोलों का संदेश दिया, नन्हें छात्र द्वारा हम सबने ठाना है स्वच्छ भारत बनाना है का रोल करते हुए समाज को कैशलेस भारत, महिला सुरक्षा, भष्ट्राचार मुक्त भारत बनाने, बेटियां बचाने के साथ शौचालय का उपयोग करने का परामर्श दिया, वृक्षारोपण करने का परामर्श देते हुए जल को भी बचाने का संदेश इनके द्वारा दिया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ ब्ल्यू बर्ड स्कूल स्टाफ द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए सभी के प्रति जयंत दासवानी द्वारा आभार व्यक्त किया गया। अंत में सभी प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कार वितरित किए गए।

Be the first to comment on "बेटियां है तो हमारा घर है के साथ पर्यावरण को बचाने का दिया संदेश"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!