ब्ल्यू बर्ड गरबा महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ गरबा के माध्यम से माँ जगदम्बा की स्तुति

सीहोर। ब्ल्यू बर्ड गरबा महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ संयुक्त कलेक्टर श्री नरोत्तम भार्गव एवं ख्यातनाम ज्योतिषाचार्य पंडित पृथ्वी बल्लभ द्वारा किया गया पहले दिन प्रशिक्षित गरबा टीम की सदस्यों ने माँ जगदम्बा की अराधना गरबें के माध्यम से की।

gaaew

परम्परागत वर्ष अनुसार इस वर्ष भी ब्ल्यू बर्ड गरबा महोत्सव का शुभारंभ आदि शक्ति जगदम्बा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन और आरती के साथ हुआ। संयुक्त कलेक्टर श्री नरोत्तम भार्गव और ज्योतिषाचार्य पंडित पृथ्वी बल्लभ दुबे ने माँ के दरबार में ज्योत प्रज्जवलित की इस अवसर पर समाज सेवी श्रीमती प्रीति चतुर्वेदी, श्रीमती सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित थी, इस बार ब्ल्यू बर्ड स्कूल द्वारा आयोजित दस दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर से प्रशिक्षित गरबा दल के सदस्यों ने भक्ति भाव से आधारित गीतों पर एक से बढ़कर एक मनोहारी गरबा प्रस्तुत कर उपस्थित जनसमूह को मंत्र मुग्ध कर दिया।

gafd

पंडित पृथ्वी बल्लभ दुबे ने अपने संबोधन में कहा कि माँ की भक्ति के रूप गरबा होते देख अच्छा लग रहा है हमें अपनी संस्कृति को बचाने की जरूरत है माँ की अराधना का एक सशक्त माध्यम गरबा है पर देश के विभिन्न हिस्सों में इसका जिस तरह से स्वरूप बदला है वो चिंता का विषय है। संयुक्त कलेक्टर श्री भार्गव ने कहा कि पारिवारिक माहौल में होने वाले इस तरह के आयोजनों से हमारी संस्कृति को बल मिलता है।

gaed

 

अतिथियों का स्वागत गरबा टीम के प्रशिक्षक नवीन चौधरी और प्राचार्य जयंत दासवानी ने किया, महोत्सव का संचालन करते हुए बंसत दासवानी ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

garrrr

Be the first to comment on "ब्ल्यू बर्ड गरबा महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ गरबा के माध्यम से माँ जगदम्बा की स्तुति"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!