भाई ने दो के साथ मिलकर की बहन के प्रेमी की हत्या

भोपालछोला मंदिर इलाके में रविवार की देर रात तीन युवकों ने एक रिटायर्ड पुलिसकर्मी के बेटे की चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या कर दी। घटना का कारण प्रेम-प्रसंग बताया गया है। पुलिस ने इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। राजधानी में प्रेम-प्रसंग के चलते लगातार यह दूसरी घटना है। रविवार की सुबह ही एक युवती ने अपने प्रेमी की उसके ही घर में चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गौतम नगर थाने से हवलदार के पद से रिटायर हुए बृजवासी पटेल प्रेम नगर छोला में रहते हैं। उनका बेटा प्रमोद पटेल (31) अपने बड़े भाई अमित के साथ एक आरो कंपनी में काम करता था।

प्रमोद रोजाना सुबह ग्यारह बजे घर से निकलता था और रात करीब बारह बजे वापस घर लौटता था। रविवार की देर रात वह काम से घर लौट रहा था, तभी गरीब नगर के पास पहले से घात लगाकर बैठे तीन चार लोगों ने उसे रोक लिया और ताबड़तोड़ चाकुओं से हमला कर दिया। आरोपी उसके गले पर तब तक चाकू मारते रहे, जब तक कि उसकी जान नहीं निकल गई। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल ही उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

प्रेम- प्रसंग में गई जान

पुलिस के मुताबिक प्रमोद का मोहल्ले की ही एक युवती से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह उससे शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की के दूसरी समाज से होने के कारण परिजन तैयार नहीं हुए और प्रमोद की शादी अन्य लड़की से करवा दी। प्रमोद ने शादी तो कर ली, लेकिन प्रेमिका से भी संपर्क बनाए हुए था। लड़की के परिजन चाहते थे कि प्रमोद उससे मिलना- जुलना बंद कर दे तो वे उसकी शादी कहीं करवा सकें। इसके लिए उन्होंने प्रमोद को कई बार समझाइश भी दी थी, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं था। इसी बात को लेकर लड़की के भाई ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई। उसने पहले कई दिनों तक प्रमोद के आने-जाने वाले रास्ते के बारे में जानकारी जुटाई और फिर अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में अशोक जाटव, संजू और ब्रजेश को हिरासत में लिया है। आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। चंद घंटों के भीतर हत्या की इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा करने और आरोपियों की गिरफ्तारी पर एसपी नार्थ अरविंद सक्सेना ने छोला मंदिर थाना प्रभारी और उनकी टीम को 10 हजार रुपए का ईनाम देने की घोषणा की है।

Be the first to comment on "भाई ने दो के साथ मिलकर की बहन के प्रेमी की हत्या"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!