भोजपुर में अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने उमड़े लाखों श्रद्धालु

 

Bihar :भोजपुर जिले में रविवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए विभिन्न घाटों पर लाखों श्रद्धालु उमड़ पड़े। छठ घाटों पर भक्तों के गीत गूंज रहे थे तो कोई मनौती पूरी होने पर भूपरी दे कर घाट पर पहुंचने की कोशिश में जुटा था। नदी, तालाब, पोखरे और नहर के पास छठ घाट दीयों की रौशनी से ऐसे झिलमिल थे मानो फिर से दिवाली आ गई हो। भक्ति का अद्भुत नजारा था।सड़क चकाचक और जगमग करती रंगोलियां अलग ही चमक बिखेर रही थीं। प्रसिद्ध कोईलवर सोन और बेलाउर सूर्य मंदिर के पास तो आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा था।
प्रशासन ने भी चुस्त व्यव्स्था कर राखी थी। भोजपुर डीएम वीरेंद्र यादव तो खुद माथे पर दउरा ले कर सपरिवार पूजा में शामिल हुए। पटना से आने वाली गाड़ियों का कोईलवर पुल के बाद 12 बजे से आवाजाही बंद कर दी गई थी। आरा शहर के कलेक्ट्रेट, गांगी, नहर के अलावा आसपास के इलाकों में भी स्टॉल लगाए गए थे।

मेला सा दृश्य था और बच्चे अपनी दुनिया में मस्त थे। सहार में एक मुस्लिम परिवार ने अनुष्ठान कर मिसाल पेश की तो पीरो में शहीदों के नाम पर भव्य तोरण द्वार बनाकर उन्हें नमन किया गया। इधर छठ के दौरान शहर के मीरगंज के एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई।

Be the first to comment on "भोजपुर में अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने उमड़े लाखों श्रद्धालु"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!