भोपाल को स्मार्ट सिटी बनाने के अभियान में तेजी

अनियमितता करने वाले वाहनों का होगा चालान

भोपाल :भोपाल को सुन्दर और स्वच्छ बनाने के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत शहर के 14 चौराहे चिन्हित किये गये हैं, जिन पर 51 कैमरे लगाये जाएंगे।

स्मार्ट सिटी के अंतर्गत नगर में चलने वाले वाहनों की सघन चैकिंग की जाएगी। अनियमितता पाये जाने पर चालान संबंधित व्यक्ति के घर पहुँचाये जाएंगे। सर्वप्रथम रोशनपुरा और बोर्ड ऑफिस चौराहे पर चालान करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है, इन्हीं दो चौराहों को अधोसंरचना के तहत विकसित किया जाएगा। उक्ताशय के निर्देश आज संपन्न प्रस्तावित स्मार्ट सिटी के संदर्भ में डॉ. खाडे ने सी.ई.ओ. श्री चन्द्र मौली शुक्ला को दिए।

बैठक में कलेक्टर डॉ. खाडे ने बताया कि भोपाल शहर में कानून व्यवस्था और अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए लाल बस, मैजिक, मिनी बस आदि के चालकों को वर्दी पहनना एवं वाहनों पर मोबाइल नं., फोटो और पुलिस हेल्पलाइन नं. होना सुनिश्चित करें। इसी के साथ कलेक्टर डॉ. खाडे ने कहा कि शहर के पार्क, शॉपिंग मॉल, रेलवे स्टेशन आदि के सौ मीटर के दायरे में प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था होना सुनिश्चित करें।

बैठक में उप महानिरीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने कहा कि शहर को सुन्दर व व्यवस्थित रखने में पुलिस की ही नहीं, वरन् संपूर्ण समाज की जिम्मेदारी है। इसमें समाज के सभी वर्गों का सहयोग अपेक्षित है।

बैठक में बताया गया कि शहर में अधिकतम दुर्घटना वाले 7 स्थानों को चिन्हित किया गया है, इन स्थानों पर तेजी से वाहन चलाने एवं अन्य अनियमितता करने वाले वाहन चालकों के घर सप्रमाण चालान पहुंचाये जाएंगे।

बैठक में स्मार्ट सिटी, संचालक श्री नीरज कुशवाह, उप पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र जैन, यूनियन के पदाधिकारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Be the first to comment on "भोपाल को स्मार्ट सिटी बनाने के अभियान में तेजी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!