मध्यप्रदेश में निवेश करने की इच्छुक कम्पनियो से वन टू वन चर्चा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा मप्र में हमेशा स्वागत है 

भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने  अपने अमेरिका प्रवास के दूसरे दिन आज मध्यप्रदेश में निवेश करने की इच्छुक कंपनियों के प्रमुखों से मुलाकात की और निवेश प्रस्तावों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने निवेशकों को मध्य प्रदेश में उपलब्ध निवेश अनुकूल  अधोसंरचनात्मक व्यवस्थाओ  और नीतियों की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने वेरिएंट कंपनी के सीनियर वाईस प्रेजिडेंट एंड्रू एम्  विटमेन से मुलाकात की। यह कंपनी कैंसर  उपचार   की विशेषज्ञ कंपनी है। इस कंपनी ने मध्य प्रदेश में कैंसर के इलाज की व्यवस्थाओ का वृहद अध्ययन किया है। यह कंपनी पूरे मध्य प्रदेश में सार्वजनिक निजी भागीदारी  के अंतर्गत कैंसर उपचार केंद्र स्थापित करने की इच्छुक है।

मुख्यमंत्री ने कंपनी से आग्रह किया कि वह मप्र आये और विभागीयअधिकारियों को भी अपना विस्तृत प्रस्तुतीकरण दे।

मुख्यमंत्री ने प्रॉक्टर एंड गैंबल के उपाध्यक्ष सेलिना जेक्सन से मुलाकात की।  कंपनी ने मध्यप्रदेश में  पहले से स्थापित प्लांट के संबंध में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य की नई उद्योग नीति के लाभ बताये और नया निवेश लाने के लिए प्रोत्साहित किया।

श्री चौहान ने  प्रोग्रेस रेल कंपनी के सीनियर वाईस प्रेजिडेंट जॉन न्यूमैन से चर्चा की। यह कंपनी मध्यप्रदेश में डीजल इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव निर्माण करने की इच्छुक है। मुख्यमंत्री ने प्रोग्रेस रेल कंपनी को भारत सरकार के रेल मंत्रालय से बात कर निवेश प्रक्रिया को आगे बढ़ाने और इस संबंध में सहायता करने  का आश्वासन दिया।

यह कंपनी मध्यप्रदेश में अपना संचालन का बढ़ाना चाहती है। इसके लिए मध्य प्रदेश में उपलब्ध कौशल संपन्न जनशक्ति का उपयोग करना चाहती है।

Be the first to comment on "मध्यप्रदेश में निवेश करने की इच्छुक कम्पनियो से वन टू वन चर्चा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!