मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग में 595 लेखापाल होंगे भर्ती

भोपाल/इंदौर। मध्यप्रदेश सरकार ने 595 लेखापालों की भर्ती की प्रक्रिया फिर से शुरु कर दी है। काउंसलिंग के लिए तीन फरवरी तक एमपी ऑनलाइन पर रजिस्ट्रेशन कराए जा रहे हैं। यह नियुक्ति विकास खंड स्रोत समन्वयक कार्यालयों में की जाएगी।
सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के चलते नौ जनवरी को यह प्रक्रिया रोक दी गई थी। ज्ञात हो कि शिक्षा विभाग ने पिछले कई सालों से लेखापालों की कमी के चलते शिक्षकों के वेतन आदि कार्य में बड़ी समस्याएं हो रही थी। सरकार ने वर्ष 2014 में लेखापालों की भर्ती का निर्णय लिया था।

वर्ष 2015 में 2208 पदों के लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) से परीक्षा कराई गई। जुलाई-15 में रिजल्ट भी आ गया, लेकिन सरकार ने केंद्र से राशि न मिलना बताकर भर्ती प्रक्रिया रोक दी थी।

सरकार ने तीन जनवरी से काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किए थे। महज पांच दिन में सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी पकड़ में आ गई। वह 158 पद पहले से भरे दिखा रहा था। जिसे देखते हुए नौ जनवरी को प्रक्रिया रोक दी गई थी।

स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव दीप्ति गौड़ मुकर्जी ने बताया कि सॉफ्टवेयर में सुधार कर काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि पूरी प्रक्रिया पारदर्शी है। यह भर्ती केंद्र परिवर्तित योजना के तहत की जा रही है। अभी 595 पदों के लिए राशि मिली है।

Be the first to comment on "मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग में 595 लेखापाल होंगे भर्ती"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!