मिस वर्ल्‍ड का खिताब पाने वाली मानुषी की मोहक मुस्‍कान का ये है राज

लुधियाना [आशा मेहता]। विश्व के अलग-अलग देशों की 118 सुंदरियों को पछाड़कर मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली भारत की मानुषी छिल्लर की दिलकश मुस्कुराहट के पीछे मुंबई के सेलिब्रिटी डेंटिस्ट डॉ. संदेश मयेकर की अहम भूमिका है।

मानुषी ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में जाने से पहले डॉ. संदेश मयेकर से ही विशेष ट्रीटमेंट लिया था। यह जानकारी खुद जाने माने सेलिब्रिटी डेंडिस्ट व ‘डिजाइनर ऑफ स्माइल’ के नाम से विख्यात डॉ. संदेश मयेकर ने दी।

वे इंडियन डेंटल एसोसिएशन लुधियाना ब्रांच की ओर से आयोजित तीन दिवसीय पंजाब स्टेट डेंटल कांफ्रेंस के अंतिम दिन यहां पहुंचे थे।

रविवार को वे अपने दोस्त व डॉ. विवेक सग्गड़ के यहां रुके थे। डॉ. संदेश ने बताया कि मानुषी उनके पास मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद आई थीं।

उन्होंने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेने के बारे में बताया। मानुषी ने कहा था,’ मुझें ऐसी स्माइल चाहिए जो आंखों से सीधे दिल में उतर जाए।’ डॉ. संदेश ने मानुषी के फेस को एनालाइज व डाइग्नोज किया।

फिर मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेने वाली प्रतिभागियों की वीडियोज देखीं, जिसमें उनके चेहरे के हाव-भाव को देखकर मानुषी के लिए खूबसूरत स्माइल डिजाइन की। इस पूरी प्रक्रिया में दो माह लगे।

चार सीटिंग में उनकी स्माइल को खूबसूरत बनाने के लिए मसूड़ों व दांतों की शेप बदली गई, जिसके बाद रिजल्ट अब सबके सामने है।

डॉ. संदेश कहते हैं कि स्माइल से आत्मविश्वास बढ़ता है, जिससे टारगेट अचीव करने में मदद मिलती है। हालांकि, मानुषी मिस वर्ल्ड बनने से पहले भी बहुत ही कॉन्फिडेंट थीं।

जब भी मानुषी उनसे पास सिटिंग के लिए आती थीं, तो कहती कि वह मिस वर्ल्ड का ताज लेकर ही देश लौटेंगी।

वो एक शानदार इंसान हैं, उनका स्वभाव बहुत ही नम्र है। 17 साल बाद भारत ने यह खिताब अपने नाम किया है, उससे वह काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

Be the first to comment on "मिस वर्ल्‍ड का खिताब पाने वाली मानुषी की मोहक मुस्‍कान का ये है राज"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!