मुख्यमंत्री श्री चौहान पाँच दिन की चीन यात्रा पर रवाना

भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 18 जून को रात्रि में नई दिल्ली से चीन के लिये रवाना हुये। पाँच-दिवसीय यात्रा के बाद वे 23 जून को स्वदेश लौटेंगे।

भारत के विदेश मंत्रालय और इंटरनेशनल डिपार्टमेंट सेंटर कमेटी और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत इस यात्रा में मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधराराजे सिंधिया और 11 सदस्यों का शिष्ट-मंडल भी जा रहा है।

भोपाल से दिल्ली रवाना होने के पहले पार्टी के पदाधिकारियों, मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को सफल यात्रा के लिये शुभकामनाएँ दी।

श्री चौहान रविवार 19 जून को बीजिंग पहुँचेंगे। मुख्यमंत्री बीजिंग में 20 जून, सोमवार को व्यापारिक सेमीनार-मध्य प्रदेश में निवेश को संबोधित करेंगे। इस सेमीनार में चीन की प्रमुख निवेशक कंपनियों के प्रमुख भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री चीनी व्यापारिक समूहों के प्रमुखों के साथ मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री 21 जून, मंगलवार को चीन सरकार की ओर से आयोजित सांस्कृतिक दौरे पर रहेंगे। वे बीजिंग में 22 जून बुधवार को कम्युनिस्ट पार्टी आफ चाइना पोलित ब्यूरो के सदस्य श्री झाओ लेजी और बीजिंग के मेयर श्री वांग अनशुन के साथ चर्चा करेंगे। श्री चौहान 23 जून को मध्यप्रदेश में निवेश संबंधी सेमिनार पर चीन के व्यापार समुदाय प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। वे 23 जून को गुआंग्डोंग के राज्यपाल से भी मुलाकात करेंगे और स्वदेश वापस लौटेंगे।

Be the first to comment on "मुख्यमंत्री श्री चौहान पाँच दिन की चीन यात्रा पर रवाना"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!