मोदी-नेतन्याहू का रोड-शो, पतंगबाजी में भी आजमाएं हाथ

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने खास ‘दोस्त’ इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक 14 किलोमीटर लंबा रोड शो किया।

प्रधानमंत्रियों का काफिला जब आगे बढ़ रहा था, तब इस दौरान वहां मौजूद भीड़ ने भारत और इजरायल के झंडे लहराए। रोड शो के रास्ते में सांस्कृतिक प्रदर्शनों और प्रस्तुतियों के लिए 50 से ज्यादा स्टेज लगाए गए थे। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के बाद यह मोदी की पहली गुजरात यात्रा है।

रोड शो के दौरान सुरक्षा बलों ने सुरक्षाबलों ने कड़े इंतजाम किये थे, जिसमें इजरायल के स्नाइपर भी शामिल थे। दोनों नेताओं ने एक उद्यमिता केंद्र और एक बागवानी केंद्र का दौरा किया। नेतन्याहू गुजरात दौरा खत्म कर बुधवार देर शाम मुंबई रवाना हो जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू ने साबरमती आश्रम में महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और उसके बाद नेतन्याहू ने पत्नी सारा के साथ चरखा चलाया। उनके साथ प्रधानमंत्री मोदी मौजूद थे।

मोदी और नेतन्याहू साबरमती आश्रम में कुछ बात करते दिखे। मोदी ने इजरायली पीएम के साथ पतंग उड़ाया। इस दौरान पीएम मोदी ने हाथ में चरखी ले रखी थी और इजरायली नेतन्याहू के हाथ में पतंग थी। आखिर में नेतन्याहू ने साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में संदेश लिखा।

इसके बाद मोदी-नेतन्याहू ने आई-क्रिएट सेंटर के नए कैंपस का उद्घाटन किया। सेंटर अहमदाबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर साणंद में बना हुआ है। आपको बता दें कि इजारायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू भारत के छह दिवसीय दौरे पर हैं। आज इजरायली प्रधानमंत्री के भारत दौरे का छठा दिन है।

Be the first to comment on "मोदी-नेतन्याहू का रोड-शो, पतंगबाजी में भी आजमाएं हाथ"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!