यमुना पुल पर थमी दिल्ली मेट्रो, घुटन से महिला बेहोश

रेड लाइन (दिलशाद गार्डन से कश्मीरी गेट) पर रविवार सुबह ओवरहेड वायर (ओएचई) में तकनीकी समस्या आने के कारण मेट्रो की रफ्तार थम गई। इससे यात्रियों की जान पर बन आई। शास्त्री पार्क से कश्मीरी गेट की ओर जा रही ट्रेन जैसे ही यमुना पुल से होकर गुजर रही थी उसी समय वह ठहर गई। अचानक मेट्रो रुकने से एसी भी बंद हो गया। इससे मेट्रो के अंदर मौजूद यात्रियों क ा दम घुटने लगा। आनन-फानन में सीआईएसएफ व डीएमआरसी की क्विक रिस्पांस टीम ने ट्रेन का इमरजेंसी दरवाजा खोलकर यात्रियों को बाहर निकाला। इस दौरान नेहा जैन (30) बेहोश हो गई, जिसे तुरंत सेंट स्टीफंस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सुबह 6:30 बजे मेट्रो शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन से आगे बढ़ी और यमुना के ऊपर पुल पर खड़ी हो गई। एसी भी बंद हो गया। मेट्रो के दरवाजे भी बंद थे। थोड़ी देर बाद ही ट्रेन के अंदर मौजूद यात्रियों को घुटन महसूस होने लगी। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए तुरंत सीआईएसएफ और डीएमआरसी की टीम ट्रैक के किनारे बने रैंप के जरिये ट्रेन वाली जगह पर पहुंची और इमरजेंसी दरवाजा खोलकर यात्रियों को बाहर निकाला।

थोड़ी देर बाद शास्त्री पार्क से इंटरचेंज के जरिये एक दूसरी ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर दो (कश्मीरी गेट से शास्त्री पार्क की ओर जाने वाले ट्रैक) पर बुलाई गई, जिससे यात्रियों को कश्मीरी गेट की तरफ भेजा गया। इस घटना से करीब एक घंटे तक मेट्रो की सेवाएं प्रभावित रहीं।

Be the first to comment on "यमुना पुल पर थमी दिल्ली मेट्रो, घुटन से महिला बेहोश"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!