यहां एक रात के लिए पति बनने वाले मर्दों की लग रही सेल, अगले दिन खत्म हो जाती है शादी

एक रात किसी दूसरे की पत्नी के साथ रहने और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के बदले 20 हजार से लेकर डेढ़ लाख रुपये तक की रकम दी जा रही है। ये बात आपको भले ही चौंका दे लेकिन, यह सच है।

एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा हुआ है कि दिल्ली-एनसीआर के बड़े हिस्से में निकाह-हलाला के नाम पर कुछ कथित मुस्लिम धर्मगुरु ऐसी दुकाने चला रहे हैं जो धार्मिक शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों सहित धर्मगुरुओं को इसके लिए तैयार करते हैं जिससे कि वो तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं के साथ एक रात के लिए शारीरिक संबंध बनाते हैं ताकी उनके वैवाहिक जीवन को बचाया जा सके। 

इस ऑपरेशन में सामने आया है कि ऐसी औरतें जिन्हें पति ने तलाक दे दिया है उससे ये धर्मगुरु/छात्र 20,000 से लेकर 1,50000 रुपये तक लेते हैं जिसके बदले वो निकाह-हलाला की प्रक्रिया पूरी कराते हैं।

हलाला वह विवादित प्रक्रिया है जिसमें तलाक के बाद महिला को किसी दूसरे मर्द से शादी कर एक रात उसके साथ बितानी पड़ती है और उससे शारीरिक संबंध बनाना पड़ता है। इसके बाद अगले दिन महिला इस व्यक्ति से तलाक ले लेती है और अपने पहले पति से दोबारा निकाह कर सकती है।

बता दें कि तीन तलाक और हलाला को लेकर पूरे देश में बहस जारी है लेकिन उसके पीछे इतना शर्मनाक खेल खेला जा रहा है इसका पता कम ही लोगों को है।

टीवी चैनल के इस स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा हुआ है कि मुस्लिम धार्मिक शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र खुद की निलामी करवा रहे हैं ताकि वो उन महिलाओं से संपर्क बना सकें जो तलाक के बाद अपने विवाह को बचाने के लिए परेशान हैं।

स्टिंग ऑपरेशन में गाजियाबाद के रेस्त्रां की क्लिप दिखाई गई है जहां एक मुस्लिम धर्मगुरु से टीम की मुलाकात को खुफिया कैमरे में कैद किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह इमाम पहले से ही शादीशुदा है लेकिन वह एक रात के लिए उस कथित महिला का पति बनने के लिए तैयार है जो तलाक के बाद हलाला करवाना चाहती है।

बता दें कि टीम के सदस्य इस इमाम से अपनी एक रिश्तेदार की हलाला की बात करने का बहाना बनाकर इससे मिलते हैं जिसके बाद वह एक रात का पति बनने को तैयार हो जाता है।

जब रिपोर्टर उससे ये पूछता है कि क्या उसने अपनी पत्नी से बात कर ली है तो वह इस बात से साफ इनकार कर देता है कि उसे अपनी पत्नी से बात करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसी बात उसे बताना जरूरी नहीं है।

इसके बाद वह इस डील और पैसे की बात करता है। ईमाम बताता है कि हलाला की पूरी प्रक्रिया कराने के पैकेज के बदले वह एक लाख रुपये लेगा। ईमाम ये आश्वासन देता है कि इसके बाद महिला का विवाह पर्सनल लॉ के मुताबिक मुकर्रर हो जाएगा और एक रात के निकाह और शारीरिक संबंध के बाद वह अगले दिन महिला को तलाक दे देगा जिससे कि वह अपने पूर्व पति से दोबार निकाह कर सके।

चौंकाने वाली बात ये है कि एक रात के लिए पति बनने का धंधा गाजियाबाद ही नहीं बल्कि पूरे एनसीआर में फैला हुआ है। स्टिंग ऑपरेशन की टीम जब इस मामले की तहकीकात करने दिल्ली पहुंची तो पता चला कि दिल्ली के जामिया नगर में भी एक मौलाना भी पैसे लेकर एक रात का पति बनने के लिए स्वयं को नामांकित कर चुके हैं। मजे की बात ये है कि ये मौलान पहले से ही दो पत्नियों के शौहर हैं।

टीम दिल्ली के एक मदरसे भी पहुंची जहां इस्लामी शिक्षा में पारंगत कई ने स्पष्ट किया कि वो एक रात के लिए पति बनने का काम कई बार कर चुके हैं।

यहां के छात्र ने बताया कि वह तीन बार अलग-अलग महिलाओं के साथ रात बिता चुका है जिससे कि निकाह हलाला की प्रक्रिया को पूरा किया जा सके। उनका साफ कहना है कि इसके बदले मिलने वाले पैसे का कुछ हिस्सा वो मदरसे को देते हैं।

ऐसे ही टीम ने बुलंदशहर के तिल गांव में एक ईमाम से मुलाकात की जिसने बताया कि वह सातों दिन और चौबीस घंटे निकाल हलाला के लिए तैयार हैं। उसने बताया कि उनकी एक रात की पति बनने की फीस पच्चीस हजार है।

बता दें कि निकाह हलाला को लेकर सुप्रीम कोर्ट से लेकर पूरे देश में बहस जारी है जबकि इसकी आड़ में एक अलग ही तरह का धंधा पनप रहा है जिसे कानून के जानकार सहित ईस्लाम के जानकार भी गलत मानते हैं।

Be the first to comment on "यहां एक रात के लिए पति बनने वाले मर्दों की लग रही सेल, अगले दिन खत्म हो जाती है शादी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!