युवाओं को गैर शासकीय क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर मुहैया करवाये जाएंगे

युवाओं के उद्यमी ऋण का ब्याज पाँच वर्ष तक राज्य सरकार भरेगी
प्रदेश के सभी भूमिहीनों के पास 14 अप्रैल 2018 के पहले भूमि
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अनूपपुर जिले को दी 336 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश के युवाओं को गैर शासकीय क्षेत्रों में भी रोजगार के अवसर मुहैया करवाये जायेंगे। इसके लिये युवाओं को समुचित प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवा उद्यमी योजना में उद्यम स्थापित करने के लिये युवाओं के ऋण का ब्याज पाँच वर्ष तक राज्य सरकार भरेगी। श्री चौहान ने युवाओं से अपील की कि उद्यम स्थापित कर मध्यप्रदेश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज अनूपपुर जिले के जैतहरी में विकास यात्रा तथा कौशल विकास-सह-अन्त्योदय मेले को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में पैदा हुआ कोई व्यक्ति अब भूमिहीन नहीं रहेगा। मध्यप्रदेश में जन्मे सभी भूमिहीन व्यक्तियों को प्रदेश सरकार भूमि मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 14 अप्रैल 2018 से पूर्व सभी भूमिहीनों के पास भूमि होगी। इसके लिये मध्यप्रदेश में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना एक अभिनव योजना है। इस योजना में मध्यप्रदेश में बड़ी संख्या में आवास बनाये जा रहे हैं, जिसका लाभ प्रदेश के लोगों को ही मिलेगा।

तेंदूपत्ता संग्राहकों को जूते, चप्पल, पानी की कुप्पी मुहैया कराने चलेगा अभियान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि तेंदूपत्ता संग्राहकों को जूते, चप्पल और पानी की कुप्पी मुहैया कराने के लिये प्रदेश में शीघ्र ही अभियान चलाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जैतहरी क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का तेजी से निराकरण किया जा रहा है। श्री चौहान ने अनूपपुर जिले में 336 करोड़ रूपये से अधिक लागत की सड़कों और अन्य विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि अनूपपुर जिले को किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रखा जायेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के 3500 हितग्राहियों को 15 करोड़ रूपये अधिक के हितलाभों का वितरण किया। प्रारंभ में मुख्यमंत्री ने कन्या-पूजन और पं. दीनदयाल के छायाचित्र पर माल्यार्पण किया।

कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक, सांसद श्री ज्ञान सिंह एवं श्री प्रभात झा, विधायक श्री रामलाल रोतेल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रूपमती सिंह, विन्ध्य विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री रामदास पुरी, अन्त्योदय समिति सदस्य श्री ओमप्रकाश द्विवेदी, अन्य जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Be the first to comment on "युवाओं को गैर शासकीय क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर मुहैया करवाये जाएंगे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!