रिलायंस जियो का 303 रुपये में नया ऑफर

नई दिल्ली। लॉन्‍च के 170 दिनों के भीतर दस करोड़ से ज्यादा ग्राहक जुटाकर रिकॉर्ड बनाने वाली रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए कुछ नई सुविधाओं की घोषणा की है। इसके तहत अप्रैल से जियो के ग्राहकों को 20 फीसद अतिरिक्त डाटा इस्तेमाल की सहूलियत प्राप्त होगी।
कंपनी ने पहली अप्रैल से 303 रुपये के मासिक शुल्क वाला नया ऑफर पेश किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मुंबई में इसका एलान किया।
अंबानी ने कहा कि 31 मार्च को प्रमोशनल ऑफर समाप्त होने के बाद भी जियो के नए ग्राहकों को फ्री वॉइस कॉल और नेशनल रोमिंग की सुविधा मिलेगी। जबकि मौजूदा ग्राहक नए टैरिफ प्लान के तहत 99 रुपये के एकमुश्त तथा 303 रुपये के मासिक भुगतान पर वे सारे मौजूदा लाभ प्राप्त कर सकते हैं, जो अभी उन्हें मिलते हैं।
जियो ने पिछले साल पांच सितंबर को अपनी 4जी सेवाएं शुरू की थीं। तब से अब तक छह माह से कम समय में ही कंपनी ने 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया है। जियो का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर 31 मार्च को समाप्त हो रहा है।
इसी के साथ कंपनी एक अप्रैल से वह नए टैरिफ प्लान लागू करने जा रही है। इसके बावजूद एसटीडी समेत किसी भी नेटवर्क के लिए की जाने वाली सभी घरेलू वॉयस कॉल पूरी तरह मुफ्त रहेंगी। जहां तक डाटा का संबंध है तो जियो किसी भी टेलीकॉम आपरेटर के सर्वाधिक लोकप्रिय टैरिफ ऑफर से भी सस्ता प्लान मुहैया कराएगी। साथ ही, उस पर 20 फीसद अतिरिक्त डाटा उपलब्ध कराएगी।
कंपनी का प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम
अंबानी ने अपने मौजूदा 10 करोड़ ग्राहकों के लिए जियो प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम की घोषणा भी की। कोई भी ग्राहक मात्र 99 रुपये का एकमुश्त भुगतान कर इसमें अपना नाम दर्ज करा सकता है। इसके तहत मात्र 303 रुपये का मासिक भुगतान कर मार्च, 2018 तक मौजूदा सभी रियायतें व लाभ प्राप्त कर सकता है।
अंबानी ने बताई उपलब्धियां
“बीते 170 दिनो के दौरान जियो ने हर सेकंड में सात नए ग्राहक जोड़े। यह दुनिया में किसी भी टेलीकॉम कंपनी द्वारा हासिल ग्राहकों का उच्चतम स्तर है। इस दौरान ग्राहकों ने 200 करोड़ मिनट वॉयस एवं वीडियो कॉल्स तथा 100 करोड़ जीबी (रोजाना 3.3 करोड़ जीबी) से अधिक डाटा की खपत की।
इसके साथ मोबाइल डाटा उपयोग के मामले में भारत दुनिया का नंबर एक देश बन गया है। अकेले जियो पर प्रयुक्त होने वाला डाटा अमेरिका में इस्तेमाल कुल डाटा के लगभग बराबर है। जबकि चीन में प्रयुक्त डाटा के आधे से अधिक है।”
जियो की डाटागीरी
भारतीयों को सस्ती दर पर 4जी इंटरनेट और वॉयस कॉलिंग सेवाएं देने के लिए जियो ने देशभर में करीब तीन लाख किमी ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछायी। यह एकमात्र ऐसी टेलीकॉम कंपनी है, जिसके पास देश के सभी 22 सर्किलों में 4जी स्पेक्ट्रम मौजूद है।
इसी का नतीजा है कि जितने उपभोक्ता बनाने में एयरटेल को 12 साल और आइडिया व वोडाफोन को 13-13 साल लगे, उतने ग्राहक जियो ने केवल छह महीने में बना लिए।
5 सितंबर 2016 : यूजर्स के सामने आया जियो का निशुल्क अनलिमिटेड डाटा प्लान
5 करोड़ : लांच के 83 दिन में जियो के देशभर में यूजर्स
6 लाख : प्रतिदिन जियो कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ता
15 मिनट : जियो सिम एक्टिवेट होने में लगने वाला समय
900 करोड़ : शुरुआती तीन महीने में आइडिया, एयरटेल और वोडाफोन के नेटवर्क पर जियो की कॉल्स ब्लॉक
80 फीसद : रोजाना एक जीबी डाटा खपत करने वाले जियो यूजर्स

Be the first to comment on "रिलायंस जियो का 303 रुपये में नया ऑफर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!