रीवा जिले में 1000 औद्योगिक इकाइयों की स्थापना का लक्ष्य रख कार्य करें

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना की इकाइयों का शुभारंभ किया 

भोपाल :खनिज, वाणिज्य उद्योग एवं रोजगार मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा में मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना में स्थापित आन्या एक्वा एसोसिएट्स एवं रिफ्रेश इंडिया फूड एण्ड ब्रेवरेज इकाइयों का शुभारंभ किया।

rewwe

श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा जिले में प्रथम चरण में 1000 छोटी-बड़ी औद्योगिक इकाइयों की स्थापना का लक्ष्य लेकर कार्य करना होगा तभी प्रदेश को समृद्धशाली प्रांत बनाने का सपना पूरा होगा। श्री शुक्ल ने कहा कि औद्योगिक क्रांति बड़े उद्योगों की स्थापना से नहीं आती वरन् कुटीर एवं लघु उद्योग स्थापित कर युवा जहाँ स्वयं का रोजगार प्रारंभ करेंगे वहीं अन्य बेरोजगारों को भी रोजगार दे पाने में सक्षम होंगे।

उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश और केन्द्र सरकार युवाओं को रोजगार स्थापित करने में पूरी मदद दे रही है। उन्होंने बैंकों से अपेक्षा की कि वे उद्योग विभाग से समन्वय बनाकर ऋण देने में तत्परता बरतें। श्री शुक्ल ने दोनों इकाइयों की सफलता की कामना की।

rewa

सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने कहा कि युवाओं में काम करने की ललक पैदा करने का श्रेय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की योजनाओं को जाता है। जिला कलेक्टर श्री राहुल जैन ने बैंकों से युवाओं के उद्यम स्थापना में मदद की अपेक्षा की। कार्यक्रम को श्री जीतू जिराती ने भी संबोधित किया।

चिकित्सा क्षेत्र की दो इकाइयों का शुभारम्भ

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना में बोदाबाग में एक करोड़ की लागत से एसआरएल डायग्नोस्टिक सेंटर और पीटीएस चौराहे के समीप पच्चीस लाख की लागत से स्थापित एडवांस फिजियोथेरेपी सेंटर का उदघाटन किया। श्री शुक्ल ने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र की इन इकाइयों के स्थापित हो जाने से लोगों को अब अन्यत्र जाने की जरूरत नहीं होगी।

शोक संतप्त परिवार से मिले

मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने बिछिया मोहल्ले में वार्ड क्रमांक-41 के पूर्व पार्षद ऋषिकेश शर्मा के घर पहुँचकर उनकी माता जी के निधन पर शोक संवेदना प्रकट कर परिवार को ढाँढस बँधाया।

Be the first to comment on "रीवा जिले में 1000 औद्योगिक इकाइयों की स्थापना का लक्ष्य रख कार्य करें"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!