रैली में आपत्तिजनक नारे लगाने का आरोपी गिरफ्तार

पटना। बिहार की राजधानी में इस्लाम धर्म के प्रचारक डॉ. जाकिर नाइक और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के समर्थन में निकाली गई रैली में आपत्तिजनक नारे लगाने के आरोप में अगले दिन शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने शनिवार को बताया कि रैली में आपत्तिजनक नारे लगाने के वाले मोहम्मद तौफीक हुसैन को आलमगंज इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, तौफीक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के मिथिलांचल जोन का सचिव बताया जा रहा है। वह मूलरूप से मधुबनी का रहने वाला है। रैली शुक्रवार की दोपहर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बैनर तले पटना साइंस कॉलेज से करगिल चौक तक निकाली गई थी। जिला प्रशासन ने रैली की वीडियो रिकार्डिग कराई थी। रैली में आपत्तिजनक नारे लगाए जाने की बात सामने आने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट के बयान पर पीरबहोर थाने में शुक्रवार देर रात एक प्राथामिकी दर्ज की गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है तथा यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आपत्तिजनक नारे लगाने वालों में कोई और तो शामिल नहीं था। नारे लगाने वाले दूसरे अन्य लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि जाकिर नाइक का नाम बांग्लादेश में हाल में हुए आतंकी हमले के बाद से विवादों में है। आईएस के आंतकियों को जाकिर की बातों से प्रेरणा मिलने की बात सामने आई है। इसके बाद उनके चैनल पीस टीवी के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है।

उधर, हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। हालांकि ओवैसी आतंकवाद के खिलाफ हैं। वह आईएस के सरगना बगदादी का खात्मा चाहते हैं। हाल ही में एक जनसभा में उन्होंने कहा था, “इंसा अल्लाह.. अगर कहीं बगदादी मुझे मिल जाए तो उसके जिस्म के सौ टुकड़े कर दूंगा।”

Be the first to comment on "रैली में आपत्तिजनक नारे लगाने का आरोपी गिरफ्तार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!