लंदन की टेम्स नदी की तरह विकसित होगी रीवा की बीहर नदी

जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल द्वारा रीवा में कलेक्ट्रेट भवन के सौंदर्यीकरण का शुभारंभ 

भोपाल :

जनसंपर्क तथा ऊर्जा मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि लंदन की टेम्स नदी की तर्ज पर रीवा की बीहर नदी को विकसित किया जायेगा। श्री शुक्ल आज रीवा में कलेक्ट्रेट भवन एवं परिसर के सौन्दर्यीकरण तथा बायपास सड़क का भूमि-पूजन कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि बीहर नदी स्थित ईको टूरिज्म पार्क से पचमठा तक बीहर नदी के किनारों का सौन्दर्यीकरण होगा। रिटेनिंग वॉल बनवाई जाएगी। पैदल घूमने के लिये पाथ-वे, लॉन तथा चेयर लगाई जायेगी। जनसंपर्क मंत्री ने पुराने कलेक्ट्रेट भवन एवं नवीन कलेक्ट्रेट भवन को जोड़कर एक करने, पुराने भवन में नई बाउन्ड्री वॉल के निर्माण और परिसर में पार्कों का विकास करने के कार्यों को गति देने के निर्देश दिये। महापौर श्रीमती ममता गुप्ता ने भी संबोधित किया।

बसावन मामा गौ-अभयारण्य की समीक्षा

श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि बसावन मामा गौ-अभयारण्य को शाजापुर गौ-अभयारण्य की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वन और राजस्व विभाग मिलकर गौ-अभयारण्य के लिए भूमि उपलब्ध कराएंगे। अधोसंरचना निर्माण के लिए मंडी बोर्ड दो करोड़ की राशि उपलब्ध करवाएगा। श्री शुक्ल बसावन मामा में गौ-अभयारण्य निर्माण के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे।

कोठी कम्पाउंड का निरीक्षण

जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल ने कोठी कम्पाउंड क्षेत्र और शिव मंदिर परिसर का अवलोकन कर वहाँ की व्यवस्था का जायजा लिया। श्री शुक्ल ने स्थानीय नागरिकों के सुझाव से सहमत होते हुए नाली निर्माण, प्रकाश तथा साफ-सफाई व्यवस्था का शीघ्र प्रबंध करवाने का आश्वासन दिया।

Be the first to comment on "लंदन की टेम्स नदी की तरह विकसित होगी रीवा की बीहर नदी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!