वनडे रैंकिंग: कोहली ने प्वाइंट के मामले में की सचिन की बराबरी

दुबई। वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में अंकों के मामलों में दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। विराट आईसीसी रैंकिंग में वनडे प्रारुप में अंकों के मामलों में सचिन के बारबर पहुंच गए हैं। सचिन ने दो दशक पहले 1998 में जितने अंक हासिल किए थे, विराट अब वहां तक पहुंच गए हैं।

टी-20 में पहले स्थान पर काबिज कोहली ने आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर पर अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है। वह वार्नर से 26 अंक आगे हो गए हैं। उनके इस समय 887 अंक हैं। कोहली ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में 330 रन बनाए थे जिसमें रविवार को खेले गए मैच में 110 रनों की नाबाद पारी शामिल है। यह उनका इस सीरीज में तीसरा शतक था।

कोहली के बाद इस सीरीज में सबसे ज्यादा 302 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने भी शीर्ष 10 में वापसी कर ली है। इस सीरीज में दो शतक लगाने वाले रोहित को पांच स्थानों का फायदा हुआ है। वह अब नौवें स्थान पर आ गए हैं। धौनी ने इस सीरीज में 162 रन बनाए थे। वह अब 10वें स्थान पर आ गए हैं। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने 27 स्थानों की छलांग लगाते हुए चौथे स्थान पर कब्जा जमा लिया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में कुल 15 विकेट हासिल किए। यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। आस्ट्रेलिया के जोश हाजलेवुड गेंदबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर कायम हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर और आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क को क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल है।

भारत के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल 20 स्थान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हार्दिक पांड्या को दो स्थान का फायदा हुआ है। वह 61वें स्थान पर आ गए हैं जबकि कुलदीप यादव 21 स्थान आगे बढ़ते हुए 89वें स्थान पर आ गए हैं। युजवेंद्र चहल 55 स्थान आगे बढ़कर 99वें स्थान पर आ गए हैं। टीम रैंकिंग में भारत 117 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बना है।

Be the first to comment on "वनडे रैंकिंग: कोहली ने प्वाइंट के मामले में की सचिन की बराबरी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!