वायुसेना से सेवानिवृत अधिकारी और पत्नी की हत्या के आरोप में नौकर गिरफ्तार

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में वायुसेना से सेवानिवृत एक अधिकारी और उनकी पत्नी की नृशंस हत्या के मामले में पुलिस ने उनके पुराने नौकर को गिरफ्तार किया है।

उप पुलिस महानिरीक्षक धर्मेंद्र चौधरी ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान बताया कि दंपति के पुराने नौकर राजू धाकड़ ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। दंपति ने इस घरेलू नौकर को करीब दो लाख रुपए उधार दिए थे। दोनों पक्षों के बीच लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद दंपति ने सात महीने पहले नौकर को काम से निकाल दिया था।

उन्होंने बताया कि नौकर दंपति के घर के अलावा भोपाल हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) में भी काम करता था, लेकिन वहां से भी उसे निकाल दिया गया था। वह इसके पीछे भी बुजुर्ग दंपति को ही जिम्मेदार मानते हुए उनसे नाराज था। उसने दंपति के घर में दोबारा प्रवेश पाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया, इसलिए उसने यह साजिश रची। आरोपी से आगे की पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि आरोपी योजनाबद्ध तरीके से काम करते हुए ग्वालियर से चाकू लेकर आया था, जिससे उसने घटना को अंजाम दिया।

राजधानी भोपाल में कल सुबह दंपती सेवानिवृत अधिकारी जीके नायर (70) और उनकी पत्नी गोमती नायर (68) के शव अवधपुरी थाना क्षेत्र की नर्मदा ग्रीन वैली काॅलोनी स्थित उनके निवास पर मिले थे।

नायर की नौकरानी सुबह जब उनके घर काम के लिए पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था। घंटी बजाने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने पड़ोसियों को बताया। उन्होंने ने भी प्रयास किए, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। पड़ोसियों ने ऊपर जाकर देखा तो गैलरी का दरवाजा खुला हुआ था और पहली मंजिल पर नायर दंपती मृत अवस्था में पड़े थे।

मृतक दंपती की तीन बेटियां हैं, जिनमें से दो भोपाल और एक बेटी ग्वालियर में रहती है। कल घटनाक्रम के सामने आने पर चौधरी ने कहा था कि वृद्धजनों की सुरक्षा हेतु विशेष उपाय किए जाएंगे। विशेषकर दूरस्थ काॅलोनियों एवं मोहल्लों में रहने वाले वृद्धजनों की पहचान कर सतत् निगरानी की जाएगी।

Be the first to comment on "वायुसेना से सेवानिवृत अधिकारी और पत्नी की हत्या के आरोप में नौकर गिरफ्तार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!