वो रेल ट्रैक पर तड़पती रही, लोग वीडियो बनाते रहे

जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर शुक्रवार को लोगों की संवदेनहीनता का एक ऐसा मामला दिखा, जो मानवता को शर्मसार करने वाला था। ट्रेन से पानी भरने के लिए प्लेटफॉर्म पर उतरी महिला चलती गाड़ी के नीचे आ गई। उसके हाथ-पैर कट गए। वह तड़प रही थी लेकिन उसकी मदद करने के बजाय यात्री वीडियो बनाने में मशगुल दिखे।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर बरेली जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर कासगंज पैसेन्जर ट्रेन आकर रुकी। ट्रेन से एक बुजुर्ग महिला जंक्शन पर पानी भरने के लिए उतरी। महिला पानी भर ही रही थी, उसी बीच बीच ट्रेन चल पड़ी। चलती ट्रेन में चढ़ने के लिए वह दौड़ी लेकिन गाड़ी के पायदान से उसका पैर फिसल गया। बुजुर्ग महिला ट्रैक के नीचे गिर गई।

महिला के पटरी पर गिरते ही जंक्शन पर चीख पुकार मच गई। लोगों ने शोर मचाया तो ट्रेन रोकी गई। पटरियों पर गिरने से महिला का एक हाथ और एक पैर कट गया। वह दर्द से तड़प रही थी लेकिन वहां खड़े लोग उसकी मदद करने की बजाय मोबाइल निकाल कर वीडियो बनाने लगे।

प्लेटफॉर्म पर शोर सुनकर आरपीएफ और जीआरपी वाले मौके पर दौड़े। तुरंत ही मडिकल टीम को बुलाया गया। मेडिकल टीम ने वहां मौजूद लोगों से महिला को उठाने में मदद मांगी। मगर कोई भी आगे नहीं आया। कुछ लोग वीडियो बनाते रहे तो कुछ पीछे हट गए। कुछ लोगों ने तो मुंह पर रुमाल रख लिया। बाद में आरपीएफ वालों ने टीम की मदद की। इसके बाद महिला को प्लेटफार्म पर लाया गया।

सबके सामने तड़प-तड़पकर मर गई बुजुर्ग रेलवे डॉ. वेदप्रकाश और उनकी टीम ने ब्लड रोकने को कई इंजेक्शन लगाए। हाथ और पैर की ड्रेसिंग की। मगर महिला का बीपी कंट्रोल नहीं हुआ। हजारों की भीड़ के सामने उसने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

आरपीएफ इंस्पेक्टर तेजप्रताप सिंह ने बताया कि महिला बैंगनी और सफेद रंग में प्रिंटेड साड़ी पहने है। नाक में सोने का बड़ा फूल और पैरों में पाजेब पहने है। उसके पर्स में करीब साढ़े सात सौ रुपए मिले है। कोई भी पहचान पत्र न होने के कारण अब तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है। महिला के पास बितरोई (कासगंज) से बाजपुर का टिकट मिला है।

जीआरपी इंस्पेक्टर बोले जीआरपी इंस्पेक्टर सुनील दत्त ने बताया कि हादसे के बाद स्टेशन पर मौजूद लोगों का रवैया निराश करने वाला था। लोग पटरियों पर तड़प रही महिला की मदद करने की बजाय वीडियो बनाते रहे। शव की पहचान को बितरोई स्टेशन सूचना भेजी गई है। महिला का शव मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

Be the first to comment on "वो रेल ट्रैक पर तड़पती रही, लोग वीडियो बनाते रहे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!