व्यापारी ने FB पर की विदेशी महिला से दोस्ती, सवा करोड़ गंवाने के बाद खुली खतरनाक सच्चाई

New Delhi : फेसबुक पर दोस्ती और उन पर भ्‍ारोसा आपको कितना नुकसान पहुंचा सकता है इसकी शायद आप कल्पना भी नहीं कर सकते। ऐसा ही एक चौंका देने वाला मामला दिल्ली में सामने आया है। दिल्ली के एक व्यापारी को क्रिस्टीना मोर्गन नामक महिला ने फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी। व्यापारी ने इसे स्वीकार कर लिया और महिला से बातचीत शुरु कर दी।

पीड़ित अरुण कुमार परिवार के साथ 124, सत्य निकेतन, नई दिल्ली में रहता है। इनका अपना कारोबार है। 15 मई 2017 को अरुण को क्रिस्टीना मोर्गन नामक महिला ने फेसबुक पर फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी। अरुण ने दोस्ती कबूल करते हुए क्रिस्टीना से चेटिंग व व्हाट्सऐप पर बात शुरू हुई।

ऐसे आया महिला के झांसे में

आपाको जानकर आश्चर्य होगा कि असल में क्रिस्टीना बदमाशों के ऐसे ग्रुप की सदस्य है जिसने कैंसर की दवा खरीदकर मोटे मुनाफे पर बिकवाने का झांसा देकर दिल्ली के एक कारोबारी से 1.35 करोड़ रुपये की ठगी कर ली।

गैंग के बदमाश पीड़ित से तीन करोड़ रुपये की ठगी करने का प्रयास कर रहे थे। क्रिस्टीना ने खुद को नोर्सटेगन सीड (कैंसर की दवा बनाने की दवा में इस्तेमाल बीज) का डीलर बताया।

आरोपी ने महिला ने अरुण को बताया कि अगर वह सीड का एक पाउच 750 पाउंड में खरीदता है तो वह इसे रिचमंड नेलसन नामक शख्स को 2500 पाउंड में बेचकर मोटा मुनाफा कमा सकता है।

200 पाउच के बदले 1.20 करोड़ रुपये देकर दवा मंगवा ली

अरुण महिला के झांसे में आ गया, उसने 200 पाउच के बदले 1.20 करोड़ रुपये देकर दवा मंगवा ली। इधर रिचमंड नेलसन ने अरुण से दवा खरीदने से इंकार कर दिया। उसने अरुण से कहा कि वह पूरे 500 पाउच दवा खरीदे तभी वह उससे दवा खरीदेगा।

रिचमंड ने दुबारा क्रिस्टीना से सपर्क करने के लिए कहा। इधर बातचीत के दौरान करीब 50 साल का नाइजीरियन नागरिक अरुण से मिला। अरुण ने उसे 15 लाख रुपये और दिए। नाइजीरियन ने जल्दी 1.60 करोड़ रुपये का इंतजाम करने को कहा। इधर अरुण को कुछ शक हुआ। उसने मामले की पड़ताल की तो पता चला कि उसे ठगा गया है।

Be the first to comment on "व्यापारी ने FB पर की विदेशी महिला से दोस्ती, सवा करोड़ गंवाने के बाद खुली खतरनाक सच्चाई"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!