शपथ लेते ही जयललिता ने बंद की 500 शराब की दुकानें, मुफ्त बिजली और फसल बीमा का किया एलान

लगातार दूसरी बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद जयललिता अपने चुनावी वादों को पूरा करने में लग गई हैं। शपथ लेते ही सोमवार को जयललिता ने अपने पांचों चुनावी वादों को पूरा करने के लिए मुहर लगा दी है। किसानों को फसल बीमा, उपभोक्ताओं को मुफ्त में बिजली देने, कारखानों को मुफ्त में बिजली देने, महिलाओं को सोना खरीदने में मदद और शराब की दुकान बंद कराने के अपने वादों पर जयललिता ने पहले दिन ही लागू कर दिया।

शपथ लेने के तुरंत बाद जयललिता ने चुनाव पूर्व किए अपनो पांचों वादों को पूरा करने के लिए पांच फाइलों पर साइन किया। किसानो के फसल ऋण छोटी और लंबी अवधी के लिए दिया जाएगा। लोन ऋण बांटने का काम कॉ ऑपरेटिव बैंक करेंगे। इस ऋण से राज्य सरकार पर 5,780 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा। जयललिता ने अपने दूसरे वादे में घरेलू उपभोग के लिए 100 यूनिट फ्री बिजली देने की शुरूआत आज से ही कर दी है। इस वादे से राज्य के खजाने पर 1,607 करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा।

इसके साथ ही हैंडलूम कारखानों को 200 यूनिट और पावरलूम कारखानों को 750 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी अपने चौथे वादे के अनुसार जरूरतमंद महिलाओं को मंगलसूत्र बनाने के लिए 4 की जगह 8 ग्राम सोना खरीदने के लिए आर्थिक मदद की जाएगी। इसके लिए राज्य सरकार 25,000 से 50,000 रुपए की आर्थिक मदद करेगी। इसके बाद जयललिता ने राज्य में रिटेल शराब की 500 दुकानों को बंद करने के आदेश दे दिए साथ ही शराब बार के समय में भी कटौती की गई है। अब तमिलनाडु में सुबह 10 से रात 10 बजे तक ही खुलेंगे। अपने सभी चुनावी वादों को पूरा करने के बाद जयललिता ने कहा कि वो अपनों कामों से लोगों का आभार व्यक्त करेंगी।

Be the first to comment on "शपथ लेते ही जयललिता ने बंद की 500 शराब की दुकानें, मुफ्त बिजली और फसल बीमा का किया एलान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!