शर्मनाकः जेट एयरवेज कर्मियों पर महिला यात्री से बदसलूकी का आरोप

जेट एयरवेज के अधिकारियों पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व वकील कवलजीत सिंह भाटिया ने अपनी मां के साथ हुई बदसलूकी का आरोप लगाया है। पूर्व वकील ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि अधिकारियों ने दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बदसलूकी की। 3 मई की हुई इस घटना में वकील की मां को चोट भी आई थी।
कवलजीत ने फेसबुक पर लिखा कि सुबह 10 बजे मेरी मां ने मुझे कॉल किया और कहा कि जेट एयरवेज देर होने की वजह से उन्हें फ्लाइट में नहीं जाने दे रहा। वह परेशान दिख रही थीं। मैंने उनसे कहा कि वे अधिकारियों से कहें कि उन्हें जाने दिया जाए। वकील ने कहा कि आधे घंटे बाद एयरपोर्ट से मुझे फोन आया और जो कहा वह सुनते ही मैं स्तब्ध रह गया। मुझे कहा गया कि मेरी मां हवाई अड्डे के फर्श पर बेहोश पड़ी है और उन्हें खून भी आ रहा है। कवलजीत ने यह भी आरोप लगाया था कि जब उन्होंने एयरलाइन और ऑफिसर-इंचार्ज को कानूनी कार्रवाई की धमकी दी तो अधिकारी ने कहा, जो भी आप करना चाहती हो, कर लो। इस पूरे मामले पर कवलजीत की मां सविता भाटिया ने जेट एयरवेज के कर्मचारियों पर परेशान करने का आरोप लगाया।
इस पूरे मामले पर भाटिया ने कहा कि वह पंक्ति में खड़ी होकर बोर्डिंग पास लेने का इंतजार कर रही थी, तभी एक महिला कर्मी उनके नजदीक आकर उन्हें पास देने से इनकार कर दिया। इसके बाद महिला कर्मी ने सामान को बाहर फेंक देने की धमकी दी और उन्हें 5500 रुपये चुकाने के लिए कहा। पैसे देने के बाद भी महिला ने धमकी देते हुए बुरा बरताव किया। इसके बाद मैं काफी डर गई और बेहोश होकर गिर गई, लेकिन जब मुझे होश आया तो मैंने देखा कि ठुड्डी से खून निकल रहा है। सूत्र के मुताबिक, एयरलाइन ने इस मामले में आंतरिक जांच शुरू कर दी है।
एयरलाइन कर्मियों के लिए भी सख्त दिशा-निर्देश बनें : गायकवाड़
शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने शनिवार को कहा कि विमान के चालक दल के सदस्यों के लिए भी सख्त दिशा-निर्देश बनाए जाने चाहिए कि वह कैसे यात्रियों के साथ बर्ताव करें। एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार करने के कारण घरेलू एयरलाइंस ने गायकवाड़ पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था।
सांसद बदसलूकी करने और उड़ान में बाधा डालने वाले यात्रियों पर केंद्र द्वारा जारी किए गए नियमों के मसौदे पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। इस मसौदे में तीन महीने और उससे ज्यादा समय के लिए उड़ान प्रतिबंध की अनुशंसा की गई है। यह कदम उस घटना के बाद उठाया गया है जिसमें गायकवाड़ ने पूरी तरह से इकोनॉमिक क्लास वाले विमान में बिजनेस क्लास में यात्रा करने की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से मारा था। गायकवाड़ ने कहा, एयरलाइन क्रू के सदस्यों के लिए भी ऐसे ही नियम होने चाहिए कि कैसे यात्रियों से बर्ताव करना है।

Be the first to comment on "शर्मनाकः जेट एयरवेज कर्मियों पर महिला यात्री से बदसलूकी का आरोप"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!