संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किया मुम्बई की टाटा कम्पनी का जबरदस्त विरोध

निजीकरण के विरूद्ध जमकर नारेंबाजी, अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू, एनएचएम में ताला 
सीहोर। म.प्र. संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अधिकारी संघ के सैकड़ों कर्मचारियों ने आज जिला अस्पताल पहुंचकर मुम्बई की टाटा हेल्थ कम्पनी के अधिकारियों का जमकर विरोध किया तथा कम्पनी के विरूद्ध जबरदस्त नारेबाजी की। ज्ञात हो की म.प्र. सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में स्वास्थ्य सेवाए संचालित करने के लिए टाटा हेल्थ कम्पनी के साथ निजीकरण के अन्तरर्गत् समझौता किया है और यहीं कारण है कि निजी कम्पनियों को फायदा पंहुचाने के लिए अपरेजल के माध्यम से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की बड़े पैमाने पर छंटनी की जा रही है। पिछले साल अपरेजल के माध्यम से प्रदेश भर के 3 हजार से अधिक संविदा अधिकारी कर्मचारियों को सेवा से प्रथक कर दिया गया है। आज से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बाल विहार मैदान पर नियमितीकरण सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू  कर दी है। जिसमे जिले भर के 600 कर्मचारियों ने काम बन्द कर स्वास्थ्य सेवायें पूरी तरह ठप्प कर दिया है, एनएचएम यूनिट में ताला जड़ दिया गया है।
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष तरूण राठौर ने बताया कि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियोंं की आज से शुरू अनिश्चित कालीन हड़ताल के कारण स्वास्थ्य सेवायें पूरी तरह ठप्प कर दी है। आज दोपहर में टाटा हेल्थ कंम्पनी मुम्बई के अधिकारी जिला चिकित्सालय स्थित स्वास्थ्य संवाद केन्द्र का भ्रमण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग भोपाल के आला अधिकारीयों के साथ सीहोर पहुंचे थे। जहां सैकड़ों संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कम्पनी के अधिकारीयों का जमकर विरोध करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं के निजीकरण के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की। जैसे ही कम्पनी के अधिकारीयों को संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के द्वारा घेराव का पता चला तो वे एक निजी होटल के लिए रवाना हो गयें। सैंकडों की संख्या में संविदा कर्मचारी विरोध दर्ज कराने होटल की और निकलेे तो पता चला की कम्पनी का दल भोपाल के लिए उल्टे पांव रवाना हो गया है।
श्री राठौर ने बताया कि निजी कम्पनीयों को फायदा पंहुचाने के लिए ही राज्य सरकार का स्वास्थ्य विभाग संविदा कर्मचारियों की अपरेजल के माध्यम से छंटनी कर रहा है। उन्होने कहा कि नियमितीकरण, निकाले गए कर्मचारियों को वापस लेने के लिए अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है। आज कर्मचारियों को अध्यक्ष तरूण राठौर, सचिव अम्बर मालवीय, डॉ. अशोक मालवीय, महिला अध्यक्ष सुश्री नीतू शर्मा, मीडिया प्रभारी शैलेष शैल, धीरेन्द्र आर्य, निलेश गर्ग, रमा शंकर द्ववेदी, नरेन्द्र केेलोदिया, नरेन्द्र मालवीय, असद उल्ला खां, किर्ती सिंह, दिनू शर्मा, प्रमोद परमार, रूप ङ्क्षसंह मीणा ने सम्बोधित किया।

Be the first to comment on "संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किया मुम्बई की टाटा कम्पनी का जबरदस्त विरोध"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!