सब्जी मण्डी से हटाए अतिक्रमण

नगर पालिका और प्रशासन की संयुक्त कार्यवाही
सीहोर। कलेक्टर श्री तुरा कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार एसडीएम श्री राजकुमार खत्री एवं सीएमओ नगर पालिका श्री सुधीर कुमार सिंह ने संयुक्त रुप से कार्यवाही करते हुए सब्जी मण्डी क्षेत्र के अतिक्रमण हटवाये। 
अमले द्वारा सब्जी मण्डी के लिये बनाये गये पार्किंग स्थल सहित अन्य क्षेत्र में सब्जी और फल विक्रेताओं द्वारा दुकाने एवं हाथ ठेले लगाकर किये गये अतिक्रमण को हटाया। एसडीएम और सीएमओ ने सभी सब्जी विक्रेताओं को बुलाकर चर्चा की और निर्देशित किया कि आप सभी को दुकान लगाने के लिये सब्जी मण्डी के अन्दर खाली पड़े ओटलों पर जगह आवंटित की जायेगी। अमले द्वारा इसी क्षेत्र में स्थित कुए पर से भी अतिक्रमण हटवाये गये एवं कुए के आस-पास लम्बे समय से लगे कुड़े के ढेर और नालियों की भी तुरन्त सफाई कराई गई। सब्जी मण्डी के अन्दर लगे मलमे के ढेर को भी हटाने के लिये सीएमओ ने अमले को निर्देशित किया है। सीएमओ श्री सिंह ने बताया कि सब्जी मण्डी के पूर्व की ओर सुलभ काम्प्लेक्स के पास खाली स्थान में प्रोसेसिंग प्लांट लगाया जायेगा। इस प्लांट में सब्जी मण्डी से निकलने वाले कचरे को प्रोसेस कर खाद बनाने मे उसका उपयोग किया जायेगा। 
इस अवसर पर सब्जी व्यापारियों को विशेष रुप से यह निर्देश भी दिये गये हैं कि दुकान बंद करते समय सम्पूर्ण कचरा बोरे में भरकर वहीं छोड़ दें जिसे नगर पालिका के सफाई अमले द्वारा यथा स्थान पहुंचाया जायेगा। इस अवसर पर एसडीएम और सीएमओ ने सख्त निर्देश देते हुए सब्जी विक्रेताओं से कहा कि पॉलिथीन का उपयोग पुरी तरह बंद करें। यदि कोई सब्जी विक्रेता पॉलिथीन का उपयोग करते पाया गया तो उस पर नियमानुसार जुर्माने की कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर अमले में स्वच्छता निरीक्षक अमित यादव, अतिक्रमण दस्ता प्रमुख राजेन्द्र परमार, राजेश दुबे और मंजूर अली सहित नपा कर्मचारी उपस्थित थे। 

Be the first to comment on "सब्जी मण्डी से हटाए अतिक्रमण"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!